script अफसरों को चुनौती दे रहे पटाखा कारोबारी, लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी खोल रहे सौ फुटा पर दुकानें, नोटिस जारी | Firecracker traders are challenging the officers, even after the licen | Patrika News

अफसरों को चुनौती दे रहे पटाखा कारोबारी, लाइसेंस निरस्त होने के बाद भी खोल रहे सौ फुटा पर दुकानें, नोटिस जारी

locationबरेलीPublished: Dec 09, 2023 07:29:27 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। सौ फुटा रोड के पटाखा कारोबारी अफसरों को चुनौती दे रहे है। लाइसेंस निरस्त होने के बावजूद न तो दुकानें हटाई हैं न कारोबार बंद किया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट ने 13 थोक पटाखा कारोबारियों को नोटिस जारी कर आबादी के बीच चल रही अपनी दुकानों को फौरन न हटाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

sardar_tredars.jpg
दिवाली से पहले रद्द किए गए थे नोटिस

जिला प्रशासन ने दिवाली से पहले मिनी बाईपास और सौ फुटा रोड पर घनी आबादी के बीच चल रही पटाखों की दुकानों के लाइसेंस रद्द कर दिए थे। सख्ती की वजह से थोक पटाखा कारोबारी दिवाली के दौरान यहां कारोबार नहीं कर पाए लेकिन दिवाली के बाद फिर जहां के तहां आकर जम गए। अब सिटी पुलिस, अग्निशमन और प्रशासन की संयुक्त रिपोर्ट के आधार पर उन्हें नोटिस जारी किए हैं। इसमें लाइसेंस की शर्तों, विस्फोटक अधिनियम और शासनादेश के उल्लंघन की बात कही गई है। आशंका जताई गई है कि आबादी के बीच से दुकानें न हटाने के कारण कभी भी दुर्घटना और जनहानि हो सकती है। कारोबारियों को सख्त हिदायत दी है कि वे अपनी दुकानें पूरी तरह बंद रखें और उन्हें आबादी से दूर शिफ्ट कर लें। वर्ना उनकी दुकानों सीज कर उनके खिलाफ पटाखों के अवैध कारोबार के मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
इन कारोबारियों को जारी किया गया नोटिस

जिन कारोबारियों को नोटिस जारी किए गए हैं उनमें सौफुटा रोड की अलका सिंघल, सुरजीत सिंह, तजेंद्र पाल सिंह, शालिनी सिंह, गुरमीत सिंह, अंबरीश कुमार अग्रवाल, परविंदर सिंह, कंवलप्रीत सिंह, पुष्पेंद्र नाथ गुप्ता, ज्ञान सिंह, सन्नी कपूर और मिनी बाईपास के पारस सूद, कामरान नूरैन शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो