scriptउर्स ए रज़वी में अटल बिहारी वाजपेयी ने कराई थी पुष्पवर्षा | Flowering in urs e razvi with the help of atal bihari vajpayee | Patrika News
बरेली

उर्स ए रज़वी में अटल बिहारी वाजपेयी ने कराई थी पुष्पवर्षा

अटल बिहारी बाजपेयी ही एक मात्र ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्होंने आला हजरत के उर्स में आए जायरीनों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा कराई थी

बरेलीAug 17, 2018 / 11:06 am

suchita mishra

बरेली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब हमारे बीच नहीं है। अटल बिहारी वाजपेयी के सरल स्वभाव का हर कोई कायल था। बरेली की विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत से भी उनके संबंध मधुर थे। अटल बिहारी बाजपेयी ही एक मात्र ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्होंने आला हजरत के उर्स में आए जायरीनों पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा कराई थी। अटल बिहारी वाजपेयी ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के माध्यम से दरगाह आला हजरत पर चादरपोशी भी कराई थी। अटल बिहारी बाजपेयी ने उर्स ए रज़वी की मुबारकबाद का पैगाम भी दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां को भेजा था।
ये भी पढ़ें

स्मृति शेष- जब अटल बिहारी वाजपेयी ने जीप में लगाया था धक्का

सात क्विंटल फूलों की हुई वर्षा

अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने 1999 में अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी और बरेली के सांसद संतोष गंगवार को दिल्ली से हेलीकॉप्टर लेकर भेजा था। हेलीकॉपर पुलिस लाइन में उतरा था जिसमे सुब्हानी मियां, राशिद रज़ा खान और सरताज बाबा सवार हुए थे और सात क्विंटल फूलों की बारिश इस्लामिया मैदान से लेकर मोहल्ला सौदागरान तक हुई थी। इसके बाद केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने अटल जी की तरफ से दरगाह पर चादरपोशी भी की। अटल जी की इस पहल का उर्स में शामिल होने आए देश विदेश के जायरीनों ने स्वागत किया था।
ये भी पढ़ें

जब अटल बिहारी वाजपेयी बने पहलावन, दंगल में पटके थे बलवान

दरगाह पर नहीं हुआ आना

उर्स ए रज़वी हर साल देश के तमाम नेताओं की तरफ से दरगाह पर चादरपोशी की जाती है लेकिन उर्स में पुष्पवर्षा कराने का सहास सिर्फ अटल जी ने ही दिखाया। अटल जी ने न सिर्फ उर्स में फूलों की बारिश कराई बल्कि उनकी तरफ से दरगाह चादरपोशी भी कराई हालाँकि वो कभी खुद दरगाह पर नहीं आए।

Home / Bareilly / उर्स ए रज़वी में अटल बिहारी वाजपेयी ने कराई थी पुष्पवर्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो