scriptचार साल की बच्ची सहरी में मस्जिद से ऐलान करके जगाती हैं रोज़ेदारो को | Four-year-old girl announced from mosque for sehri | Patrika News

चार साल की बच्ची सहरी में मस्जिद से ऐलान करके जगाती हैं रोज़ेदारो को

locationबरेलीPublished: May 15, 2019 11:54:21 am

Submitted by:

jitendra verma

अमीना पुलिस मॉडल स्कूल में पीएनसी में पढ़ती हैं

ameena

चार साल की बच्ची सहरी में मस्जिद से ऐलान करके जगाती हैं रोज़ेदारो को

बरेली। रमजान का पवित्र महीना चल रहा है और रमजान में इफ्तार और सहरी का विशेष महत्त्व है। सुबह सहरी के लिए रोजेदारों को मस्जिद से आवाज देकर जगाया जाता है। यू तो आम तौर पर ये काम पुरुष करते हैं लेकिन बरेली के मलूकपुर मोहल्ले में चार साल की मासूम बच्ची सहरी के लिए सुबह लोगों को जगाती है।
दादा के साथ जाती है मस्जिद

मोहल्ला मलूकपुर निकट लाल मस्जिद के पास रहने वाली चार साल की मासूम बच्ची अमीना माहे रमज़ान में रोज़ेदारों को सहरी के लिए जगाने के काम को अंजाम दे रही हैं। अमीना के दादा अनवार मुहम्मद खान मलूकपुर स्थित नूरी मस्जिद के मुतावल्ली हैं।पहले रमज़ान से ही अमीना अपने दादा के साथ सहरी के वक़्त मस्जिद चली गई और जब उसके दादा ने सहरी के टाइम के बारे में बोले तो ये देखकर अमीना ने हाथ से माइक लेकर बोलना शुरू कर दिया।
रात ढाई बजे पहुँचती है मस्जिद

अमीना अब हर रोज़ देर रात लगभग ढाई बजे नूरी रज़ा मस्जिद पहुँचकर रोज़दारो को सहरी के खत्म होने का टाइम बताती हैं। अब पूरा मोहल्ला अमीना की आवाज़ से जागता हैं और सहरी के लिये उठता हैं,रात दो बजे अमीना अपनी दादी निगहत परवीन और अपनी माँ रीना को उठाती हैं और मस्जिद में जाने के लिये तैयार करने को कहती है। अमीना पुलिस मॉडल स्कूल में पीएनसी में पढ़ती हैं अमीना के वालिद गुलज़ार खान साउंड सिस्टम का कार्य करते हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो