scriptसीएम का सचिव बनकर महिला से की ठगी, नौकरी दिलाने के बहाने हड़पे 30 हजार रुपए, गिरफ्तार | Fraud CM secretary arrested in bareilly | Patrika News

सीएम का सचिव बनकर महिला से की ठगी, नौकरी दिलाने के बहाने हड़पे 30 हजार रुपए, गिरफ्तार

locationबरेलीPublished: Dec 11, 2017 04:54:05 pm

Submitted by:

suchita mishra

महिला का आरोप है कि पुलिस ने नहीं की इस मामले में कोई मदद, बाद में महिला ने योजना बनाकर युवक को कमरे में बंद कर पुलिस को सौंपा।

Thag Shivam

Thag Shivam

बरेली। खुद को सीएम का सचिव बताकर एक जालसाज ने महिला से 30 हजार रुपये ठग लिए। उसके बाद महिला ने जालसाज को बहाने से बुलाकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने ठग के पास से उत्तर प्रदेश सरकार के नाम की मुहर, सीएम के सचिव नाम का मनोनयन पत्र, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के नाम की मुहर और नकली पिस्टल बरामद की है।
ऐसे की ठगी
सीबीगंज के नंदोसी गांव की रहने वाली प्रमिला ने बताया कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात बदायूं के बिसौली क्षेत्र के गांव नागपुर निवासी शिवम शंखधार से हुई थी। उस दौरान शिवम ने खुद को मुख्यमंत्री का सचिव बताया और उसने प्रमिला को प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत छह लाख का लोन दिलाने के नाम पर 30 हजार रुपए ले लिए। इसके बाद शिवम अचानक गायब हो गया। महिला को जब ठगी का एहसास हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत की लेकिन उस समय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
ऐसे आया गिरफ्त में
महिला की शिकायत पर जब पुलिस ने शिवम पर कोई कार्रवाई नहीं की तो महिला ने खुद ही उसको पकड़वाने के लिए जाल बिछाया और उसने शिवम से फोन पर बात करना शुरू कर दिया। धीरे धीरे शिवम प्रमिला के विश्वास में आ गया और महिला ने उसको मिलने के लिए अपने घर बुलाया। शिवम जब प्रमिला से मिलने उसके घर पहुंचा तो महिला ने शिवम को कमरे में बंद कर दिया और डायल 100 को सूचना दे दी। इसके बाद डायल 100 की टीम मौके पर पहुंची और शिवम को पकड़ लिया।
पुलिस पर भी झाड़ा रौब
पकड़ में आने के बाद शिवम ने पुलिस पर रौब झाड़ा और पुलिसकर्मियों को वर्दी उतरवाने की धमकी दी, लेकिन पुलिस की तलाशी में जब उसके पास से नकली पिस्टल और स्टांप बरामद हुई तो उसकी अकड़ खत्म हो गई।
जालसाज शिवम के पास से पुलिस ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा, वित्तमंत्री, समेत सात नामों की रबर स्टांप बरामद की है। इसके अलावा उसके पास से फर्जी लेटर पैड, नियुक्ति पत्र भी बरामद किए हैं। पुलिस को आरोपी के पास से नकली पिस्टल और बगैर नम्बर की बाइक भी मिली है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है, पुलिस का मानना है कि इससे ठगी की तमाम घटनाओं का खुलासा हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो