scriptगाला होटल वालों ने बनानी शुरू की अवैध बिल्डिंग, बीडीए ने की सील, नोटिस जारी, जाने मामला | Patrika News
बरेली

गाला होटल वालों ने बनानी शुरू की अवैध बिल्डिंग, बीडीए ने की सील, नोटिस जारी, जाने मामला

प्रेमनगर में सूद धर्म कांटे के पास गाला गैलेक्सी और राजेंद्रनगर में होटल चलाने वाले गाला बिल्डिंग वालों ने अवैध तरीके से मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का निर्माण शुरू कर दिया। बीडीए से स्वीकृत नक्शे के विपरीत निर्माण पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है। बरेली विकास प्राधिकरण की टीम ने गाला होटल वालों की बिल्डिंग को सील कर दिया है। निर्माणाधीन बिल्डिंग को ध्वस्त करने की तैयारी शुरू हो गई है। मामले की शिकायत उच्च स्तर पर की गई तो प्राधिकरण की टीम ने गुपचुप तरह से इस निर्माण कार्य की जांच की।

बरेलीJun 23, 2024 / 08:43 pm

Avanish Pandey

बरेली। प्रेमनगर में सूद धर्म कांटे के पास गाला गैलेक्सी और राजेंद्रनगर में होटल चलाने वाले गाला बिल्डिंग वालों ने अवैध तरीके से मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का निर्माण शुरू कर दिया। बीडीए से स्वीकृत नक्शे के विपरीत निर्माण पर उन्हें नोटिस जारी किया गया है। बरेली विकास प्राधिकरण की टीम ने गाला होटल वालों की बिल्डिंग को सील कर दिया है। निर्माणाधीन बिल्डिंग को ध्वस्त करने की तैयारी शुरू हो गई है। मामले की शिकायत उच्च स्तर पर की गई तो प्राधिकरण की टीम ने गुपचुप तरह से इस निर्माण कार्य की जांच की। भवन स्वामी को नोटिस दिया गया है। 15 दिन में नोटिस का जवाब नहीं दिया तो निर्माण को ध्वस्त कर दिया जाएगा।
राजेंद्रनगर में 20 करोड़ के प्रोजेक्ट का निर्माण कर रहे गाला होटल वाले

राजेंद्र नगर स्थित गाला होटल के ठीक पिछले एक भवन का निर्माण किया जा रहा है। इस भवन को प्राधिकरण से आवासीय का नक्शा पास कराया गया। निर्माणाधीन बिल्डिंग नक्शे के विपरीत बना तो इसकी शिकायत शासन, प्रशासन से लेकर बीडीए के उच्च अधिकारियों तक पहुंची। उच्च अधिकारियों के निर्देश मिलते ही प्राधिकरण की प्रवर्तन दल हरकत में आ गया। शनिवार को टीम ने मौके पर जाकर मुआयना किया। जांच पड़ताल में भवन का निर्माण नक्शे के विपरीत मिला। प्राधिकरण अफसरों के मुताबिक भवन का नक्शा आवासीय में दर्ज है जबकि मौके पर जो निर्माण बैक साइड में मिला वो नक्शे के विपरीत मिला। अभी भवन का निर्माण पूरी तरह से साफ नहीं हुआ कि यह आवासीय बना रहे हैं या व्यवसायिक होगा। बीडीए उपाध्यक्ष मानिकंदन ए के निर्देश पर टीम ने कड़ी कार्रवाई करते हुए नवनिर्मित भवन को सील कर दिया। बीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि मास्टर प्लान एरिया में अनधिकृत रूप से निर्माण कराने वाले लोगों पर सख्ती जारी रहेगी। नक्शे के विपरीत निर्माण कार्य नहीं होने दिया जाएगा। जो भी मानक, नियम के विपरीत काम होता मिला तो उस पर एक्शन लिया जाएगा।
खाली प्लॉटिंग को सार्वजिनक किया, बड़े भवनों पर सील कार्रवाई छुपाई

शहर में एक नहीं तमाम ऐसी बिल्डिंग है जिन्हें बीडीए द्वारा सील किया गया। या नोटिस दिया गया। उसके बाद भी वहां आवासीय क्षेत्र में व्यवसायिक प्रतिष्ठान संचालित किए जा रहे हैं। कहीं होटल चल रहे हैं तो कहीं बिक्री के लिए फ्लैट्स की बुकिंग। बीडीए के अभियंताओं और बिल्डर्स की मिलीभगत से बरेली की कई बिल्डिंग्स सील होने के बाद भी खुली हैं। आवासीय क्षेत्रों में लगातार व्यावसायिक गतिविधियां बढ़ रही हैं। जिसके चलते वहां रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अवैध निर्माण और आवासीय बिल्डिंग के व्यावसायिक प्रयोग जैसी तमाम शिकायतें बीडीए पहुंच रही हैं। लेकिन प्राधिकरण के अभियंताओं और बिल्डर्स की मिलीभगत के चलते लगातार नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ताजा मामला गाला बिल्डिंग निर्माण में सामने आया है। अवैध कॉलोनियां जो पूरी तरह से बनी तक नहीं उन पर प्राधिकरण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करके दिखावा कर रहा है। जबकि नक्शे के विपरीत निर्माण कार्य को सील कर दिया गया मगर इसकी भनक किसी को नहीं होने दी।

Hindi News/ Bareilly / गाला होटल वालों ने बनानी शुरू की अवैध बिल्डिंग, बीडीए ने की सील, नोटिस जारी, जाने मामला

ट्रेंडिंग वीडियो