scriptमाफिया अतीक अहमद के नाम से धमकाने वाले अफसर को योगी सरकार ने किया निलंबित | Government has suspended General Manager of Water Resources Department | Patrika News
बरेली

माफिया अतीक अहमद के नाम से धमकाने वाले अफसर को योगी सरकार ने किया निलंबित

ठेकेदार और जीएम का आडियो वायरल होने के बाद शासन ने उन्हें निलंबित कर लखनऊ से अटैच कर दिया है।

बरेलीFeb 03, 2019 / 11:43 am

Bhanu Pratap

बरेली। बाहुबली अतीक अहमद के नाम से ठेकेदार को धमकाने वाले जलकल विभाग के जीएम को शासन ने निलंबित कर दिया है। जलकल जीएम वीएन द्विवेदी ने माफिया अतीक अहमद और हरिशंकर का नाम लेकर नगर निगम के एक ठेकेदार को धमकाया था। ठेकेदार और जीएम का आडियो वायरल होने के बाद शासन ने उन्हें निलंबित कर लखनऊ से अटैच कर दिया है। इस मामले की जांच डीएम वीरेंद्र सिंह को दी गई है।
क्या था मामला

पिछले दिनों जलकल विभाग ने 66 ट्यूबवेल को ऑटोमेशन सिस्टम से जोड़ने के लिए 12 करोड़ के टेंडर निकाले थे। इस टेंडर के लिए पांच फर्म ने आवेदन किए थे, जिसमे से एक फर्म को अयोग्य बताते हुए बाहर कर दिया गया। चार फर्मों के आवेदन स्वीकृत करते हुए फाइनेशियल तकनिकी बीट खोल दी गई थी।इन फर्मों में दो के पास अनुभव प्रमाण पत्र नहीं था बावजूद इसके इन्हे टेंडर प्रक्रिया में शामिल कर लिया गया। इस मामले में जलकल विभाग के महाप्रबन्धक और एक फर्म के ठेकेदार के बीच बातचीत का आडियो वायरल हुआ था जिसमे महाप्रबन्धक ठेकेदार से शिकायत वापस लेने की बात कह रहे थे । अधिकारी ने यह भी कहा कि वो माफिया अतीक अहमद को जानते है साथ ही उन्होंने ठेकेदार को हरिशंकर तिवारी के नाम का भी खौफ दिखाया।
जांच के बाद हुई कार्रवाई

मामला सुर्ख़ियों में आने के बाद नगर आयुक्त और विजिलेंस ने इस प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट शासन को भेजी थी। इस दौरान जलकल विभाग के जीएम ने भी स्वीकार किया था कि नशे में फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने माफिया का नाम लिया था। इसके बाद नगर विकास अनुभाग तीन के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह की ओर से जीएम जलकल को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो