scriptकिसानों को मिलेगी कर्ज माफी से जुड़ी हर जानकारी, ये हैं हेल्पलाइन नंबर | Helpline Numbers Issues For kisan karz mafi yojna in up | Patrika News

किसानों को मिलेगी कर्ज माफी से जुड़ी हर जानकारी, ये हैं हेल्पलाइन नंबर

locationबरेलीPublished: Jul 10, 2017 03:04:00 pm

कर्ज माफी से जुड़ी किसानों की किसी भी समस्या के निदान के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

 Kisan Karz Mafi Yojna

Kisan Karz Mafi Yojna

बरेली। कर्ज माफी के लिए किसानों की किसी भी समस्या के निदान के लिए बरेली मंडल के सभी जिलों में कंट्रोल रूम की स्थापना की जा रही है। जिसके प्रभारी एडीएम स्तर के अधिकारी होंगे, जो कर्ज माफी के दौरान किसानों के सामने आने वाली समस्याओं का निदान करेंगे। कमिश्नर डॉक्टर पीवी जगनमोहन ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कर्ज माफी को लेकर बैठक की। जिसमें समस्त बैंकों के मंडलीय अधिकारियों के साथ ही कृषि और सहकारिता विभाग के अफसर भी मौजूद रहे।

बैंक खाते से लिंक कराएं आधार

किसान कर्ज माफी के लिए बैंकों में किसान का विवरण भरा जाएगा। जिसमें किसान के पिता का नाम, आधार नंबर, मोबाइल नंबर और भूलेख गाटा संख्या की जानकारी देनी होगी। जिसके कारण किसानों से अपील की गई है कि वो अपने आधार की फोटो कॉपी बैंक में जमा कर दें। जिससे किसानों की सूची तैयार कर अगस्त के पहले सप्ताह में कर्ज माफी का लाभ उन्हें उपलब्ध कराया जा सके। अगर किसी किसान को कर्ज माफी के संबंध में कोई समस्या या शिकायत है तो वो कलेक्ट्रेट में स्थापित किसान कर्ज माफी समस्या निस्तारण केंद्र में अपनी समस्या बता सकता है। जिससे उसका निस्तारण हो सके।

आधार के लिए इनसे सम्पर्क करें
बैठक में जिलाधिकारी राघवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि जिन किसानों के पास आधार कार्ड नहीं है। वो एसडीएम या डीएम से सम्पर्क करें। उनका आधार कार्ड प्राथमिकता के आधार पर बनवाया जाएगा। जिससे उन्हें शीघ्र ही कर्ज माफी का लाभ मिल सके। आधार न होने पर कर्ज माफ़ी में विलंब हो सकता है। बैठक में बताया गया कि मंडल में लगभग नौ लाख किसानों को कर्ज माफी का लाभ मिलेगा।

कोई शिकायत हो तो यहां करें फोन
किसानों की समस्याओं के निस्तारण के लिए कलेक्ट्रेट के साथ ही तहसील में भी कंट्रोल रूम बनाए गए। जिनके नंबर बरेली जिला प्रशासन ने जारी किए हैं। किसान इन नंबरों पर फोन कर अपनी समस्याओं का निस्तारण करा सकते हैं।

जिला स्तर बरेली — 0581-2473303

बहेड़ी तहसील — 05822-222584

आंवला तहसील — 05823-232048

नवाबगंज तहसील — 05825-226548

फरीदपुर तहसील –05821-224501

मीरगंज तहसील –2565220

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो