कॉलेज प्रशासन ने की बड़ी लापरवाही, छात्र अलीम को भुगतना पड़ा खामियाजा

कॉलेज की लापरवाही से हाईस्कूल के छात्र अलीम का एक साल बर्बाद हो गया।

By: मुकेश कुमार

Published: 10 Feb 2018, 12:53 PM IST

बरेली। उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षा में जहां एक तरफ सख्ती के कारण तमाम छात्र परीक्षा देने नहीं पहुंच रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ जो परीक्षा देना चाहते हैं उनको सिस्टम की लापरवाही ने परीक्षा से वंचित कर दिया है। सीबीगंज में भी कॉलेज की लापरवाही से एक छात्र परीक्षा देने से वंचित रह गया। इस छात्र ने पूरे साल कॉलेज में पढ़ाई की, लेकिन जब एग्जाम आया तो कॉलेज ने प्रवेश पत्र देने से मना कर दिया। जिसकी वजह से छात्र हाई स्कूल की परिक्षा नहीं दे पा रहा है। छात्र ने इसकी शिकायत अफसरों से की, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। छात्र ने अब कोर्ट की शरण में जाने का फैसला लिया है।


छात्र को नहीं दिया प्रवेश पत्र
सीबीगंज के ट्युलिया गांव का रहने वाला अलीम पड़ोस के गांव बंडिया के रिजवान हुसैन कादरी इंटर कॉलेज में हाईस्कूल का छात्र था, लेकिन परीक्षा के समय कॉलेज की लापरवाही के चलते उसका साल बर्वाद हो गया। छात्र अलीम ने जब कॉलेज से प्रवेश पत्र न देने का कारण पूछा तो उसे बताया गया कि उसका फ़ार्म ही कॉलेज ने बोर्ड ऑफिस नहीं भेजा। जिसकी वजह से प्रवेश पत्र नहीं आया। अब परीक्षा से वंचित हुआ अलीम अधिकारियों के यहां कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई के लिए भटक रहा है। उसका कहना है कि अगर कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई और उसे न्याय नहीं मिला तो वो आत्महत्या भी कर लेगा। इसके साथ ही छात्र अब कोर्ट की शरण लेने की तैयारी में है।

 

 

कॉलेज प्रशासन ने साधी चुप्पी
इस मामले में जब कॉलेज का पक्ष जानने कोशिश की तो कॉलेज प्रशासन ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। वही दूसरी तरफ बरेली के जिला विधालय निरीक्षक अचल कुमार मिश्रा से बात की गई तो उनका कहना है कि इस तरह का कोई मामला उनके सामने नहीं आया है। अगर शिकायत मिलेगी तो जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned