आवास के चेक पाकर खिले मजदूरों के चेहरे

Mukesh Kumar

Publish: Jan, 14 2018 03:10:50 PM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
आवास के चेक पाकर खिले मजदूरों के चेहरे

असंगठित क्षेत्रों के श्रमिकों और बीड़ी श्रमिकों के उत्थान के लिए आईवीआरआई मैदान में आवास हेतु प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

बरेली। श्रमिकों को लाभ देने के लिए शनिवार को आईवीआरआई मैदान में एक श्रमिक शिविर का आयोजन किया गया। सरकार की योजना के तहत इस शिविर में केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री संतोष गंगवार और प्रदेश सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रमिकों को सहायता राशि के चेक वितरित किए।

ये भी पढ़ें- दिलचस्प वीडियो : मकर संक्रांति के मौके पर आसमान में छायी रंग बिरंगी पतंगे वो काटा की आवाज़ से गूंजा शहर ..

चेक प्रदान किए गए
असंगठित क्षेत्रों के श्रमिकों और बीड़ी श्रमिकों के उत्थान के लिए आईवीआरआई मैदान में आवास हेतु प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। सरकार के सहयोग से सरकार की योजनाओं का जिले के श्रमिकों को लाभ दिया गया। जिसमें 70 श्रमिकों को मुफ्त आवास योजना की पहली क़िस्त को 33500 रूपये के चेक वितरित किये। साथ ही प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के तहत करीब तीन हज़ार श्रमिकों का निःशुल्क बीमा कराया गया और 250 से अधिक श्रमिकों को चश्मा वितरित किए गए।

ये भी पढ़ें- इंस्पाइरेशनल स्टोरी: यूपी पुलिस का ये सिपाही पेश कर रहा ऐसी नजीर, जानिए पूरी कहानी

श्रमिकों को मिलेंगी सब सुविधा
इस अवसर पर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने श्रमिकों को चिकित्सा सुविधा में बेहतर इलाज का आश्वासन दिया। वहीं प्रदेश सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सभी श्रमिकों के पंजीयन कराने की बात कही ।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी नस्ल के कुत्ते को देना होगा 2250 जुर्माना, बिना टिकट कर रहा था ट्रेन में सफर

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर आंवला के सांसद धर्मेंद्र कश्यप, शहर विधायक डॉक्टर अरुण कुमार, मीरगंज के विधायक डीसी वर्मा, बहेड़ी के विधायक छत्रपाल, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राठौर, गुलशन आनन्द समेत तमाम लोग मौजूद रहे ।

ये भी पढ़ें- हनुमान की प्रतिमा हटाने के विरोध में ग्राणीण, जेसीबी चालकों ने भी खड़े किए हाथ, मशीनें हुई खराब

Ad Block is Banned