scriptबीएड प्रवेश परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर | Important news for candidates with BEd entrance exams | Patrika News

बीएड प्रवेश परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर

locationबरेलीPublished: May 14, 2019 03:16:44 pm

Submitted by:

jitendra verma

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए करीब 90 हजार अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र में गड़बड़ियां मिली हैं।

बरेली। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए करीब 90 हजार अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र में गड़बड़ियां मिली हैं। किसी ने धुंधला प्रमाणपत्र अपलोड कर दिया है तो किसी ने सिर्फ कोरा कागज की अपलोड किया है। इसको देखते हुए रुहेलखंड यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ऐसे सभी अभ्यर्थियों से दोबारा प्रमाणपत्र अपलोड कराने का फैसला लिया है। खामियों को दूर करने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 15 मई तक का समय अभ्यर्थियों को दिया है। सही प्रमाणपत्र अपलोड होने के बाद 20 मई तक रिजल्ट घोषित किया जाएगा। ज्यादातर गड़बड़ियां निवास,आय और जाति प्रमाणपत्र में मिली हैं।
15 मई तक त्रुटि करा लें दूर
इस बार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने किया था। प्रदेश के 15 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया गया था और परीक्षा में 5.6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के बाद जब वेटेज प्रमाणपत्रों को जांच हुई तो करीब 1.5 प्रमाणपत्रों में गड़बड़ियां मिली जिसमे से 60 हजार प्रमाणपत्र सत्यापित हो गए लेकिन 90 हजार प्रमाणपत्र गड़बड़ मिले। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मैसेज भेज कर अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्रों की गड़बड़ियां ठीक कराने के लिए 15 मई तक का समय दिया है।
20 मई को जारी होगा रिजल्ट

यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि 20 मई तक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी करना है इस लिए अभ्यर्थियों को त्रुटियां दूर कराने के लिए सूचना दी गई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो