scriptहज यात्रा 2019: अगर खाते है दवा तो डॉक्टर का पर्चा जरूर साथ ले जाएं | Important news for Haj pilgrims | Patrika News

हज यात्रा 2019: अगर खाते है दवा तो डॉक्टर का पर्चा जरूर साथ ले जाएं

locationबरेलीPublished: Feb 14, 2019 04:59:02 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

हज ट्रेनिंग शिविरों में भी हज यात्रियों को खास करके इन सभी जानकारियो को बताया जाएगा।

haj yatra

हज यात्रा 2019: अगर खाते है दवा तो डॉक्टर का पर्चा जरूर साथ ले जाएं

बरेली। हज यात्रा 2019 पर जाने वाले आजमीन हज अगर किसी दवा का सेवन करते हैं तो उन्हें अपने साथ डॉक्टर का पर्चा ले जाना अनिवार्य होगा। बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खान वारसी ने बताया कि हज कमेटी ऑफ़ इंडिया की गाइडलाइन 2019 में कहा गया हैं यदि हजयात्री किसी भी प्रकार की बीमारी के लिये दवा का सेवन करते हैं तो उनको दवा के साथ डॉक्टर द्वारा लिखी गई दवा का पर्चा रखना ज़रूरी हैं, और जो दवाएं प्रतिबंधित हैं उनको साथ नहीं ले जा सकते है। नींद या एल्कोहल वाली दवाओं को हज यात्रा के दौरान साथ नही ले जा सकते। यदि बिन डॉक्टर के पर्चे के दवा हुई तो एयरपोर्ट पर चेकिंग के समय दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हज ट्रेनिंग शिविरों में भी हज यात्रियों को खास करके इन सभी जानकारियो को बताया जाएगा।
ऑनलाइन भी ले सकते हैं जानकारी

हज सेवा समिति के अध्यक्ष पूर्वमंत्री हाजी अताउर्रहमान ने कहा कि हज यात्रियों की सहूलियत के लिये बरेली हज सेवा समिति ने हज के अरकान व यात्रा के दौरान क्या करना हैं और क्या नहीं करना हैं इसके लिये ऑनलाइन सेवा शुरू की है। अब हजयात्री हजसेवा ट्रेनर हाजी यासीन कुरैशी के मोबाइल नंबर 9411007866,हजसेवा प्रभारी मोहसिन इरशाद 7055921786 व नजमुल एसआई खान से 8476910786 पर घर बैठे सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो