scriptबरेली में भारी बारिश में बह गया कच्चा पुल, दर्जनों गांवों का रास्ता बाधित, शहर बना तालाब | Patrika News
बरेली

बरेली में भारी बारिश में बह गया कच्चा पुल, दर्जनों गांवों का रास्ता बाधित, शहर बना तालाब

पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से भोजीपुरा में दियोरनिया नदी पर बना कच्चा पुल बह गया। इससे दर्जनों गांव मुख्य मार्ग से कट गये। उनका रास्ता बाधित हेा गया। एसएसपी आफिस से लेकर रामपुर गार्डन, सुभाषनगर पुलिया, राजेंद्रनगर, झूलेलाल द्वार, डीडीपुरम, साहू गोपीनाथ का पूरा इलाका तालाब बन गया। बरेली में सड़कें तो रोज बनती हैं, लेकिन उनका ड्रेनेज सिस्टम ठीक नहीं है।

बरेलीJul 05, 2024 / 03:39 pm

Avanish Pandey

बरेली। पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से भोजीपुरा में दियोरनिया नदी पर बना कच्चा पुल बह गया। इससे दर्जनों गांव मुख्य मार्ग से कट गये। उनका रास्ता बाधित हेा गया। एसएसपी आफिस से लेकर रामपुर गार्डन, सुभाषनगर पुलिया, राजेंद्रनगर, झूलेलाल द्वार, डीडीपुरम, साहू गोपीनाथ का पूरा इलाका तालाब बन गया। बरेली में सड़कें तो रोज बनती हैं, लेकिन उनका ड्रेनेज सिस्टम ठीक नहीं है। यही वजह है कि साल की पहली बारिश में ही सड़कें जलमग्न हो गई हैं। कहीं कहीं तो सड़कें उखड़ने भी लगी हैं।
नदी के पानी का तेज बहाव नहीं झेल सका पुल

अगरास रोड स्थित दियोरनिया नदी पर पुल का निर्माण काफी समय से चल रहा है। निर्माण कार्य की वजह से ठेकेदार और इंजीनियरों ने नदी पर कच्चा पुल बनाया था। बरसात में नदी के पानी का तेज बहाव पुल नहीं झेल सका और शुक्रवार सुबह बह गया। इससे दर्जनों गांव को आने जाने का रास्ता बंद हो गया। पुल बह जाने के बाद इसके पास लगे बिजली के खंभों के गिरने का खतरा भी बना हुआ है। करीब चार माह पहले ही इंजीनियरों ने यह कच्चा पुल बनाया था। बताते हैं कि इस पुल के बराबर में एक नए पुल का और निर्माण किया जा रहा है। इसे भी पुल गिरने की वजह मानी जा रही है।
शहर भर में जलभराव, निकलना हुआ मुश्किल

शुक्रवार को सुबह पांच बजे से ही रिमझिम बारिश शुरू हो गई। इसकी वजह से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया। इससे लोगों को परेशानी हुई। स्कूल जाने वाले बच्चे भीगते हुये पहुंचे। मौसम विभाग ने अगले चार दिन तक रुहेलखंड में येलो अलर्ट जारी किया है। करीब 24 घंटे में 18 मिमी बारिश दर्ज की गई। पूरे शहर में निकलना मुश्किल हो गया है। नाले उफान पर हैं। गंदगी सड़कों पर आ गई है। जलभराव की वजह से शहर की गलियों का बुरा हाल है। नगर निगम के नालों की सफाई समय रहते नहीं हुई। इसकी वजह से नाले चोक हैं।

Hindi News/ Bareilly / बरेली में भारी बारिश में बह गया कच्चा पुल, दर्जनों गांवों का रास्ता बाधित, शहर बना तालाब

ट्रेंडिंग वीडियो