scriptगोवध के मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली से होगी वसूली, एडीजे कोर्ट ने एसएसपी को दिया आदेश | Patrika News
बरेली

गोवध के मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली से होगी वसूली, एडीजे कोर्ट ने एसएसपी को दिया आदेश

दो साल पुराने गोवध मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली से दो हजार रुपये का हर्जाना वसूला जाएगा। पुलिस गवाही कराने में ढील बरत रही है। इस पर अदालत ने पुलिस की इस लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए शहर कोतवाल पर हर्जाना लगाया है।

बरेलीJun 30, 2024 / 01:17 pm

Avanish Pandey

बरेली। दो साल पुराने गोवध मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली से दो हजार रुपये का हर्जाना वसूला जाएगा। पुलिस गवाही कराने में ढील बरत रही है। इस पर अदालत ने पुलिस की इस लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए शहर कोतवाल पर हर्जाना लगाया है। एडीजे कोर्ट ने एसएसपी को शहर कोतवाल पर लगे हर्जाने को वसूल करने का आदेश दिया।
शहर कोतवाल के रवैए को बताया है घोर आपत्तिजनक
अदालत ने एसएसपी को पत्र लिखकर शहर कोतवाल के रवैए को घोर आपत्तिजनक बताया है। गोवध अधिनियम के 2 साल पुराने मामले में शानू आदि आरोपी हैं। अदालत में सभी लगातार हाजिर हो रहे हैं। बीते साल 9 मई को आरोपियों पर कोर्ट ने चार्ज भी लगा दिया है। तब से पत्रावली गवाही पर लगी है। अब तक पुलिस को सबूत पेश करने के लिए अदालत ने 22 मौके दिए हैं। लेकिन कोतवाली पुलिस सबूत पेश करने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रही।
थाने का पैरोकार नहीं दे रहा है कोई तवज्जो, मुकदमा बेवजह है लंबित
शनिवार को अभियोजन पक्ष ने कोर्ट को अवगत कराया कि इस मामले में थाने का पैरोकार कोई तवज्जो नहीं दे रहा है जिससे मुकदमा बेवजह लंबित है। अपर सेशन जज-प्रथम हरेंद्र बहादुर सिंह ने पुलिस के लापरवाही पूर्ण रवैए के खिलाफ शनिवार को एसएसपी को पत्र जारी किया है। अदालत ने स्पष्ट कहा है कि एसएसपी शहर कोतवाल पर लगे हर्जाने को वसूल कर 15 जुलाई से पहले कोर्ट में जमा कराएं। अदालत ने हर्जाने की रकम कोतवाल से निजी तौर पर वसूल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 15 जुलाई को होगी।

Hindi News/ Bareilly / गोवध के मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली से होगी वसूली, एडीजे कोर्ट ने एसएसपी को दिया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो