scriptस्कूल फीस में राहत के लिए इस जिले में हुई पहल, खिले अभिभावकों के चेहरे | Initiatives for relief in school fees in this district | Patrika News

स्कूल फीस में राहत के लिए इस जिले में हुई पहल, खिले अभिभावकों के चेहरे

locationबरेलीPublished: May 27, 2020 02:09:45 pm

Submitted by:

jitendra verma

फीस में राहत दिलाने के लिए डीआईओएस ने अभिभावकों को तीन श्रेणी में बांटा है और स्कूलों से भी जानकारी मांगी है कि वो कितनी राहत दे सकते हैं।

बरेली। लॉक डाउन के दौरान स्कूल की फीस माफ़ी सबसे ज्यादा बड़ा मुद्दा बना हुआ है। तमाम अभिभावकों को फीस जमा करने की चिंता भी सता रही है क्योकि लॉक डाउन के दौरान काम-धंधा बंद होने के कारण तमाम अभिभावक स्कूल फीस में राहत देने की मांग करते आ रहे हैं। अब अभिभावकों की ये कवायद रंग लाती दिख रही है। बच्चों की पूरी फीस भले ही माफ़ न हो लेकिन उन्हें कुछ राहत मिल सकती है। फीस में राहत दिलाने के लिए डीआईओएस ने अभिभावकों को तीन श्रेणी में बांटा है और स्कूलों से भी जानकारी मांगी है कि वो कितनी राहत दे सकते हैं। अभिभावक संगठन ने तीन माह की फीस माफ़ करने की डीएम, डीआईओएस से मांग की थी जिसके बाद डीआईओएस ने सभी स्कूल प्रबंधन को पत्र लिख कर जानकारी मांगी है।
हो रही थी मांग
स्कूल फीस में राहत देने के लिए अभिभावक संगठनों द्वारा जिला प्रशासन से मांग की जा रही थी। जिसके बाद डीआईओएस डॉ० अमरकांत सिंह ने सीबीएसई, आईसीएसई और यूपी बोर्ड के स्कूल प्रबंधकों को पत्र लिख कर अभिभावकों की सूचना मांगी है। अभिभावकों का रिकार्ड वाट्सएप पर भी भेजा जा सकता है।

तीन श्रेणी में बांटा गया
जो अभिभावक शासकीय या अन्य सेवा में है और उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी है और वो पूरी फीस जमा करने में सक्षम हैं।
जिनका व्यापार अथवा रोजगार है लेकिन लाकडाउन में उनका रोजगार आंशिक रूप से या पूरी तरह से प्रभावित हुआ है। उन्हें स्कूल फीस में कितनी छूट मिल सकती है।
जो किसी निजी सेवा या मजदूरी आदि कार्य करते हैं और लॉक डाउन के कारण उनकी नौकरी/मजदूरी समाप्त हो गई है जिसके कारण वो फीस जमा करने में सक्षम नहीं हैं। उनकी पूरी फीस माफ़ करने के संबंध में अपना मन्तब्य स्पष्ट करें। डीआईओएस ने ऐसे सभी अभिभावकों की सूची 28 मई तक मांगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो