scriptInt Women Day 2018 पर इन महिलाओं को सलाम, देखें तस्वीरें | Patrika News
बरेली

Int Women Day 2018 पर इन महिलाओं को सलाम, देखें तस्वीरें

9 Photos
6 years ago
1/9

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आईटीबीपी के बुखारा कैम्प में महिला दिवस धूम धाम से मनाया गया।

2/9

हवा (हिमवीर वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन) के तत्वाधान में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 40 महिलाओं को मुख्य अतिथि बरेली कॉलेज की चीफ प्रॉक्टर वंदना शर्मा और कैम्प के डीआईजी एपीएस निम्बाडिया ने सम्मानित किया।

3/9

इस अवसर पर हवा की सदस्यों और आईटीबीपी की महिला जवानों ने केक काट कर खुशी मनाई।

4/9

इस अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बरेली कॉलेज की चीफ प्रॉक्टर डॉक्टर वंदना शर्मा ने कहा कि एक औरत पैदा नहीं होती बल्कि बनाई जाती है और महिला दिवस पर हमें याद रखना होगा कि जब तक महिला का सम्मान नहीं होगा।

5/9

महिला मजबूत नहीं होगी तब तक महिला दिवस सार्थक नहीं हो सकता इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं चाहे एवरेस्ट पर चढ़ने की बात हो या फिर हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम हो महिलाओं ने हर जगह पर अपने आप को सिद्ध किया है।

 

6/9

इस अवसर पर आईटीबीपी के डीआईजी एपीएस निम्बाडिया ने कहा कि हवा के तत्वाधान में कैम्पस में महिलाओं के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें सभी धर्मों की महिलाओं को बुलाया गया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से कैम्प में रहने वाली महिलाओं को बाहर रहने वाली महिलाओं से सामंजस्य बनाने का मौका मिलेगा।

7/9

हवा की सेकेट्री जयश्री टण्डन ने बताया कि महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में लगभग 40 अलग अलग क्षेत्र की महिलाओं को सम्मानित किया जा रहा है इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए हमें अपने घर से ही शुरुआत करनी पड़ेगी जब अपना घर मजबूत होगा।

8/9
9/9
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.