scriptदेश भर की पुलिस के लिए सरदर्द बने जामताड़ा का साइबर ठग बरेली से गिरफ्तार | Jamsatra's cyber thug arrested from Bareilly | Patrika News
बरेली

देश भर की पुलिस के लिए सरदर्द बने जामताड़ा का साइबर ठग बरेली से गिरफ्तार

जामताड़ा में ही बैठ कर ठग देश के कोने कोने में लोगों को ठगी का शिकार बनाते है।

बरेलीDec 29, 2018 / 12:07 pm

jitendra verma

Jamsatra's cyber thug arrested from Bareilly

देश भर की पुलिस के लिए सरदर्द बने जामताड़ा का साइबर ठग बरेली से गिरफ्तार

बरेली। झारखंड में स्थित जामताड़ा ऐसी जगह है जहाँ के साइबर ठगों ने देश भर में ऑनलाइन ठगी का धंधा फैला रखा है। जामताड़ा में ही बैठ कर ठग देश के कोने कोने में लोगों को ठगी का शिकार बनाते है। इस लिए देश भर की पुलिस की नजर जामताड़ा पर लगी रहती है लेकिन इन्हे पकड़ना आसान काम नहीं है।बरेली क्राइम ब्रांच की टीम ने जामताड़ा के रहने वाले साइबर ठग को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। क्राइम ब्रांच की टीम ने जामताड़ा के रहने वाले साइबर ठग गुड्डू मंडल को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पकड़ में आए इस साइबर ठग ने 26 दिसंबर को ग्रीन पार्क के रहने वाले एक युवक के खाते से 60 हजार रूपये उड़ाए थे।
ऐसे आया गिरफ्त में

एसपी क्राइम रमेश कुमार भारतीय ने बताया कि ठगी का शिकार हुए पीड़ित ने अपने साथ हुई घटना की सूचना साइबर सेल को दी थी। साइबर सेल ने तुरंत नंबर को ट्रेस किया तो नंबर की लोकेशन बरेली में ही निकली। साइबर ठग गुड्डू मंडल ने ठगी की रकम को ठिकाने लगाने के साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से मोबाइल फोन भी बुक किया था। पुलिस ने ठग के पास फोन कर मोबाइल डिलीवरी करने के लिए माँगा। पते के आधार पर पुलिस ने साइबर ठग को फरीदपुर रोड स्थित ढाबे से गिरफ्तार कर लिया।
16 साल के ऊपर के लड़के करते हैं ठगी

पुलिस की गिरफ्त में आए गुड्डू मंडल ने बताया कि जामताड़ा में 16 साल से ज्यादा उम्र के लड़के साइबर ठगी का ही काम करते हैं। गुट बनाकर ये लोग एक ही सीरीज के नंबर से फोन करते हैं और जिसका भी फोन लग जाता है ये लोग बातों में फंसा कर उनसे एटीएम की पूरी जानकारी ले लेते हैं इसके बाद खाते से रकम उड़ा कर अलग अलग वॉलेट में डाल देते है।
बरेली में रहती है आरोपी की बहन
पुलिस की गिरफ्त में आए गुड्डू मंडल की बहन बरेली के बिथरी चैनपुर में रहती है वो दस दिन पहले ही अपनी बहन के घर आया था और उसने यहाँ पर ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया। उसे बहन को मोबाइल फोन गिफ्ट करना था जिसके लिए उसने ऑनलाइन मोबाइल की बुकिंग की थी।

Home / Bareilly / देश भर की पुलिस के लिए सरदर्द बने जामताड़ा का साइबर ठग बरेली से गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो