scriptकांवरियों का होगा दो लाख का बीमा | Kanwaria will have insurance of two lakhs | Patrika News

कांवरियों का होगा दो लाख का बीमा

locationबरेलीPublished: Jun 30, 2019 05:29:27 pm

Submitted by:

jitendra verma

जहां कहीं भी कावरियों का शोषण होगा या असुविधा होगी वहां कावरिया सेना उनकी मदद को तैयार है।

बरेली। वाराणसी और लखनऊ के बाद कांवरिया सेना की शाखा की शुरुआत बरेली में भी हो गई है। कांवरिया सेना की जिले में शुरुआत करने पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत त्रिलोकीनाथ का कहना है कि कांवरिया सेना देश के हर कांवरिये के साथ है और जहां कहीं भी कावरियों का शोषण होगा या असुविधा होगी वहां कावरिया सेना उनकी मदद को तैयार है। उन्होंने कहा कि पूर्व में जो भी गलत मुकदमे कांवरियों पर किये गए हैं उनको हटाने के लिए मोदी सरकार से मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि कांवरिया सेना हर कांवरिये का दो लाख का दुर्घटना बीमा भी करवाएगी।
महंत त्रिलोकीनाथ ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि कांवरिया परिवार हमारा परिवार है और जो समस्या कांवरिया परिवार के समक्ष आती है उसे हम हल करते हैं। उन्होंने कहा कि कांवरिया परिवार को पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने के साथ ही इस बार कांवरियों का बीमा भी कराया जाएगा। अगर कांवरिया के साथ कोई भी दुर्घटना होती है तो परिवार को दो लाख रूपये मिलेगा। उन्होंने बताया कि उनके साथ प्रदेश में साढ़े तीन लाख से ज्यादा कांवरिया जुड़े हुए हैं।
कांवरिया सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि जिन कांवरियों पर एफआईआर हुई है उनके लिए भी वो बात करेंगे और निष्पक्ष जांच की मांग करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि जो अफसर कांवरियों को बदमाश समझते हैं उनकी मीटींग करने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो