scriptपत्रिका इम्पेक्ट- इंटरनेशनल प्लेयर अमन अब ले सकेगा मलेशिया चैम्पियनशिप में हिस्सा | karate international player aman will play in malaysia championship | Patrika News

पत्रिका इम्पेक्ट- इंटरनेशनल प्लेयर अमन अब ले सकेगा मलेशिया चैम्पियनशिप में हिस्सा

locationबरेलीPublished: Jun 29, 2018 04:11:50 pm

Submitted by:

suchita mishra

पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद अमन को जिला प्रोत्साहन समिति समेत कई लोगों ने आर्थिक मदद पहुंचाई है।

aman

aman

बरेली। युवा इंटरनेशनल कराटे प्लेयर अमन का मलेशिया में चैम्पियनशिप में भाग लेने का सपना पूरा होने वाला है। आर्थिक तंगी के कारण अमन मलेशिया नहीं जा पा रहा था, लेकिन इस मामले को जब पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया तो न सिर्फ सरकार बल्कि अन्य लोग भी अमन की मदद को आगे आए और उसकी आर्थिक सहायता की, जिसके बाद अमन शुक्रवार को मलेशिया के लिए रवाना होगा।
तमाम जगह से हुई मदद
सिकलापुर के रहने वाले बेल्डर का बेटा अमन पाल राठौर कराटे का इंटरनेशनल प्लेयर है। उसने कई प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा दिखाते हुए गोल्ड मेडल जीता है। श्रीलंका में हुई इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भी अमन को गोल्ड मेडल मिला था, लेकिन श्री लंका भेजने के लिए उसके मां बाप के पास रुपये नहीं थे तो उन्होंने कर्ज लेकर अपने बेटे को श्रीलंका भेजा था। अब जब अमन का चयन मलेशिया में होने वाली प्रतियोगिता के लिए हुआ था तो एक बार फिर उसके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया । अमन की इस परेशानी को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित किया जिसके बाद जिला प्रोत्साहन समिति ने उसे दस हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की । इसके साथ ही अमन ने बताया कि लंदन में रहने वाले अनुज और दिल्ली के राजकुमार समेत कई लोगों ने उसकी मदद की जिसके कारण अब वो 30 जून से शुरू हो रही प्रतियोगिता में हिस्सा ले पाएगा।
शुक्रिया किया अदा
अमन ने मदद करने वालों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि जिन लोगों ने उसकी मदद की है वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर देश और बरेली का नाम रोशन करेगा।वही अमन की माँ हेम लता बेटे के सपने को पूरा होते देख काफी खुश है उनका कहना है कि अमन सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेगा और गोल्ड जीतकर देश वापस लौटेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो