script

जानिए, तीन तलाक और निकाह हलाला का विरोध करने वाली कौन है निदा खान ?

locationबरेलीPublished: Jul 27, 2018 09:42:54 am

निदा खान तलाक पीड़ित महिलाओं की लड़ाई लड़ रही है।

nida khan

जानिए, तीन तलाक और निकाह हलाला का विरोध करने वाली कौन है निदा खान ?

बरेली। बारादरी के पुराना शहर के मुहल्ला शाहदाना निवासी निदा खान की शादी 16 जुलाई 2015 को आला हजरत खानदान के उसमान रजा खां उर्फ अंजुम मियां के बेटे शीरान रजा खां से हुआ थी। अंजुम मियां आल इंडिया इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के मुखिया मौलाना तौकीर रजा खां के सगे भाई हैं। निदा का कहना है कि शादी के बाद से ही उसके साथ डस्टर गाड़ी के लिए मारपीट की गई जिससे उसका गर्भपात हो गया। शौहर शीरान रजा खां ने 5 फरवरी 2016 को 3 तलाक़ देकर घर से निकाल दिया। जिसके बाद निदा ने अपने पति के खिलाफ कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दर्ज कराया था इस मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है जिसकी सुनवाई 27 जुलाई को होगी।
यह भी पढ़ें

मथुरा में सामने आया तीन तलाक का मामला, तलाक देकर पति बना रहा भाई से हलाला का दबाव

लड़ रही तलाक पीड़ितों की लड़ाई

निदा खान तलाक पीड़ित महिलाओं की लड़ाई लड़ रही है। निदा खान आला हजरत खानदान की बहु है लेकिन उनको पति ने तलाक दे दिया था जिसके बाद वो अपने मायके में रह रही है और पति के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रही है। निदा खान ने तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी नाम की संस्था बनाई है।
यह भी पढ़ें

निदा खान पर फतवा देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

इनाम की घोषणा करने वाले पर भी एफआईआर

निदा खान की चोटी काटने वाले को 11786 का इनाम देने की घोषणा करने वाले मोइन सिद्दकी नूरी पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है।एसपी सिटी का कहना है कि अगर निदा खान उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगी तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो