VIDEO कांवड़ यात्रा के बाद प्रशासन ने नहीं निकलने दी शोभायात्रा, भड़के भाजपा विधायक

Amit Sharma | Publish: Sep, 04 2018 07:00:49 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

फरीदपुर से भाजपा विधायक प्रोफेसर श्याम बिहारी ने पुलिस प्रशासन पर नाराजगी जताई है। डॉ श्याम बिहारी का आरोप है कि पुलिस प्रशासन उनकी नहीं सुन रहा और वर्षों से चली आ रही परंपरा को नहीं निभा रहा है।

बरेली। बिथरी चैनपुर में कांवड़ यात्रा को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी समाप्त भी नहीं हुआ था कि अब फतेहगंज पूर्वी के रम्पुरा कमन गांव में प्रशासन ने जन्माष्टमी की शोभायात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी। जिससे एक बार फिर नया विवाद पैदा हो गया है। फरीदपुर से भाजपा विधायक प्रोफेसर श्याम बिहारी ने पुलिस प्रशासन पर नाराजगी जताई है। डॉ श्याम बिहारी का आरोप है कि पुलिस प्रशासन उनकी नहीं सुन रहा और वर्षों से चली आ रही परंपरा को नहीं निभा रहा है। उनका कहना है रामपुरा कमन गांव में बरसों से दधिकांदो शोभायात्रा निकलती है लेकिन इस बार पुलिस प्रशासन ने इस परंपरा को नहीं होने दिया और जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी। उनका कहना है कि प्रशासन अपनी नाकामी को छिपा रहा है।

अफसरों से की बात

विधायक का कहना है कि उन्होंने इस बारे में डीएम, एसडीएम और पुलिस के अफ़सरोम से बात की थी लेकिन उन्होंने मेरी बात को भी तवज्जो नहीं दी। उनका कहना है ग्रामीण विवादित जगह से शोभा यात्रा नहीं निकालना चाहते थे। ग्रामीणों का कहना था कि प्रशासन जहां से चाहेगा वह शोभा यात्रा को निकालेंगे लेकिन जिला प्रशासन द्वारा शोभा यात्रा नहीं निकलने दी गई। जिससे विधायक प्रोफेसर श्याम बिहारी पुलिस प्रशासन से काफी खफा है। उनका कहना है प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद जन्माष्टमी जैसे पावन पर्व पर शोभा यात्रा ना निकलने देना यह प्रशासन की नाकामी है। प्रशासन को चाहिए था कि वह अपने मौजूदगी में शोभा यात्रा को निकलवाते।

हर त्यौहार नही है दर्ज

विधायक श्याम बिहारी का कहना है कि प्रदेश में तमाम त्यौहार होते हैं तमाम छोटे-बड़े त्योहारों पर परंपराएं हैं छोटे-छोटे जुलूस और शोभायात्रा की। जो किसी भी रजिस्टर में थाने में दर्ज नहीं है। इसका मतलब यह नहीं कि उस शोभा यात्रा या जुलूस को निकलने नहीं दिया जाएगा। ऐसे में विधायक डीएम-एसएसपी से काफी खफा है।

बिथरी चैनपुर में नही निकलने दी कांवड़ यात्रा

इसके पहले प्रशासन ने बिथरी चैनपुर में कांवड़ यात्रा नही निकलने दी थी। जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। बिथरी चैनपुर के भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल जो कि कांवड़ यात्रा का समर्थन कर रहें थे उन्हें प्रशासन ने दो दिन के लिए नजरबन्द कर दिया था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned