#Krishna Janmashtami घरों में पधारे लड्डू गोपाल

 #Krishna Janmashtami घरों में पधारे लड्डू गोपाल
Krishna Janmashtami

Amit Sharma | Publish: Aug, 24 2016 04:01:00 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

जन्माष्टमी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। भगवान कृष्ण के बाल स्वरूप मनमोहक लड्डू गोपाल घरों में पधार चुके हैं।

बरेली। कृष्ण के बाल रूप को लड्डू गोपाल कहा जाता है और कृष्ण जन्माष्टमी के दिन हर घर में भगवान के बाल रूप को तरह तरह से सजाया जाता है। बरेली के बाजारों में लड्डू गोपाल इन दिनों आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं और बाजारों में सोने, चांदी, ताम्बा, पीतल और अष्ट धातु के लड्डू गोपाल सबसे ज्यादा पसंद किये जा रहे हैं। लड्डू गोपाल बाजार से घरों में पधार चुके हैं।

Krishna Janmashtami Image

20 रुपए से लेकर 20 हजार तक के लड्डू गोपाल
कृष्ण जन्माष्टमी आए और लड्डू गोपाल का जिक्र न हो ऐसा संभव नहीं है। जन्माष्टमी के पहले बरेली के बाजारों लड्डू गोपाल ने अपना जादू दिखाना शुरू कर दिया है, बाजारों में सोने और चांदी के लड्डू गोपाल भी लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। 20 रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक के लड्डू गोपाल बाजार की शोभा बड़ा रहे हैं और इसके साथ ही लड्डू गोपाल के आभूषण में सोने का पत्तल और कुंदन का काम भी देखते ही बनता है दुकानदारों ने ग्राहकों के लिए खास तैयारी की है।

Krishna Janmashtami Image

सोने चांदी के लड्डू गोपाल
जन्माष्टमी को कृष्ण के बाल रूप को सजाया जाता है और उनके बाल रूप हाथ में लड्डू लिए रूप को लड्डू गोपाल कहा जाता है। कृष्ण भक्तों की मानें तो वो अपने लड्डू गोपाल को सबसे सुंदर सजाना चाहते हैं और जिसके लिए वे खास तैयारी भी करते हैं। बाजार में उनके लिए कई खुबसूरत लड्डू गोपाल के कपडे भी हैं जिनको ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। लड्डू गोपाल को सजाने के लिए बाजार में मोर पंख का मुकुट, कुंदन का मुकुट, मोतियों की माला सहित कई सुंदर आभूषण आपको आसानी से मिल जाएंगे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned