scriptलगी आचार संहिता, अब ऐसे खुलेंगे राजनैतिक दलों के पत्ते | local body election candidate name party update in hindi | Patrika News

लगी आचार संहिता, अब ऐसे खुलेंगे राजनैतिक दलों के पत्ते

locationबरेलीPublished: Oct 27, 2017 09:55:54 pm

Submitted by:

Santosh Pandey

80 वार्डों में सभासद के लिए 700 से ज्यादा दावेदारों ने अपना दावा ठोका

now transfer posting and pramotion are stoped till Dec 2nd

now transfer posting and pramotion are stoped till Dec 2nd

बरेली। नगर निकाय चुनाव के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रदेश में तीन चरणों में निकाय चुनाव कराए जाएंगे। प्रदेश में आचार संहिता लगते ही अब चुनावी शोर तेज हो जाएगा और राजनैतिक दल भी प्रत्याशियों को लेकर अपने पत्ते खोलने शुरू कर देंगे।
सबसे ज्यादा बीजेपी में घमासान

नगर निगम के चुनाव के लिए सबसे ज्यादा घमासान भाजपा में है। भाजपा में 37 लोगों मेयर के लिए आवेदन किया है जबकि 80 वार्डों में सभासद के लिए 700 से ज्यादा दावेदारों ने अपना दावा ठोका है। कुछ यही हालात नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों की है। ज्यादा आवेदकों के कारण भाजपा भी चिंतित है और चुनाव में गुटबाजी न हो इसके लिए बीजेपी के नेताओं ने पिछले दिनों बैठक कर घोषणा की थी कि जिसे पार्टी चुनाव लड़ाएगी उसे ही लड़ाना है और हमारा प्रत्याशी कमल का फूल होगा।
सपा में भी कम नही दावेदार

नगर निगम के चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी में भी दावेदारों की कमी नही है। मेयर पद के लिए सपा में डॉ आईएस तोमर का पलड़ा भारी माना जा रहा है। आईएस तोमर दो बार बरेली के मेयर रह चुके है और पिछला चुनाव उन्होंने सपा के समर्थन से लड़ा था और प्रदेश में एक मात्र सीट सपा के खाते में आई थी। 80 वार्ड में पार्षद के लिए भी तमाम नेताओं ने अपना दावा ठोका है।
आप ने ही घोषित किए प्रत्याशी

नगर निकाय चुनाव के लिए सिर्फ आम आदमी पार्टी ने मेयर और कुछ पार्षदों की घोषणा की है बाकि दल अभी आचार संहिता लगने का इंतजार कर रहे थे। कांग्रेस पार्टी भी पूरे दम खम के साथ इस चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। जबकि बसपा में भी बैठकों का दौर चल रहा है अब जबकि आचार संहिता लग चुकी है तो सभी दल प्रत्याशियों की घोषणा करना शुरू कर देंगे।
29 नवम्बर को होगा बरेली में चुनाव

प्रदेश में तीन चरणों मे चुनाव कराया जाएगा जिसमें बरेली में 29 नवम्बर को चुनाव होगा। बरेली में आखिरी चरण में चुनाव होने के कारण नेताओं को प्रचार का ज्यादा समय मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो