लॉक डाउन: रसोई गैस की नहीं होगी दिक्क्त, बगैर कनेक्शन वालों को भी मिलेगा पांच किलो का सिलेंडर

लॉक डाउन के संबंध में हुई बैठक में जनपद के एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स व एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए कुछ एडवाइजरी जारी की गई हैं।

बरेली। कोरोना वायरस को रोकने के लिए देश भर में 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के दौरान लोगों को रसोई गैस की परेशानी न हो इसके लिए एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन कोर कमेटी की आपात बैठक अध्यक्ष अंजू सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में तय हुआ है कि गैस की ऑनलाइन बुकिंग की जाएगी और ग्राहक को उसके दरवाजे पर ही गैस की डिलवरी की जाएगी। इसके साथ ही जिन लोगों के पास कनेक्शन नहीं है उन्हे पांच किलो का एफटीएल सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।

एलपीजी की कमी नहीं
एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एससोसिएसन के स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ० लिटिल गुप्ता ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में एलपीजी उपलब्ध है। लॉक डाउन के संबंध में हुई बैठक में जनपद के एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स व एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए कुछ एडवाइजरी जारी की गई हैं। प्रशासन से भी आग्रह किया गया है कि एलपीजी के सप्लाई और वितरण में आने वाली समस्याओं में गैस वितरकों का सहयोग किया जाए और पुलिस को निर्देश दिए जाएं की गैस वितरकों के कर्मचारियों/डिलीवरी बॉय को आई कार्ड/ यूनिफॉर्म में होने पर कहीं ना रोका जाए और उनको गैस वितरण के दौरान आवश्यक सुरक्षा मुहैया कराई जाए। इसके अतिरिक्त यूनियन ने गैस वितरकों व उनके कर्मचारियों को सिलेंडर डिलीवरी करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। सभी वितरकों से इन दिशा निर्देशों को पालन करने के लिए कहा गया है।

ग्राहकों के लिए जारी हुई एडवाइजरी
1-जब तक बहुत आवश्यक ना हो तब तक शोरूम- गोदाम पर ना आए ग्राहक, 100% गैस सिलेंडर की डिलीवरी उनके दरवाजे पर की जाएगी
2-डिलीवरी मैन को गैस सिलेंडर को रसोईघर के अंदर रखने के लिए प्रेशराइज ना करें
3-जिन लोगो के पास सिर्फ एक सिलेंडर का कनेक्शन है वो अपने कनेक्शन पर तुरंत मात्र 1450/- में दूसरा सिलेंडर लेकर होने वाली परेशानियों से बच सकते है।
4-ऐसे लोग जो बाहर के रहने वाले है और होटल/ ढाबे बंद होने के कारण दिक्क्त में हैं उन्हें बगैर कनेक्शन के 5 किलो का FTL सिलेंडर तुरंत देने के निर्देश दिए गए है, 5 किलो सिलेंडर सभी वितरकों को उपलब्ध करा दिए गए है।
5-सभी लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें गैस की कोई किल्लत नहीं है गैस प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए नंबरों पर ऑनलाइन बुकिंग कराएं
ऑनलाइन बुकिंग नंबर
भारत गैस- 7718012345
एचपी गैस- 9412623456
इण्डेन गैस- 9012554411

Corona virus
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned