scriptLoksabha Election 2019: यूपी की इस सीट पर भाजपा की राह में कांटे ही कांटे | Loksabha Election 2019:This time BJP is not easy to win on this seat | Patrika News
बरेली

Loksabha Election 2019: यूपी की इस सीट पर भाजपा की राह में कांटे ही कांटे

सपा-बसपा के बीच हुए गठबंधन के बाद इस सीट पर भाजपा की मुशिकलें बढ़ गई हैं

बरेलीApr 27, 2019 / 01:20 pm

jitendra verma

शाजहांपुर। लोकसभा चुनाव के लिए शाजहांपुर में तीसरे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा और आज शाम को इस सीट पर चुनाव प्रचार थम जाएगा। मौजूदा समय में ये सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में है और केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज यहाँ से सांसद है लेकिन इस बार के चुनाव में भाजपा ने कृष्णा राज का टिकट काट कर अरुण सागर को प्रत्याशी बनाया है। गठबंधन से बसपा ने अमर चंद्र जौहर और कांग्रेस ने ब्रह्मस्वरूप सागर को चुनाव मैदान में उतारा है। सपा-बसपा के बीच हुए गठबंधन के बाद इस सीट पर भाजपा की मुशिकलें बढ़ गई हैं क्योकि पिछले चुनाव में सपा-बसपा के कुल वोट भाजपा के वोट से ज्यादा थे।
2014 का आंकड़ा

2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी कृष्णा राज को 525132 वोट हासिल हुए थे जबकि बसपा के उमेद सिंह कश्यप को 289603 वोट और सपा के मिथलेश कुमार को 242913 वोट हासिल हुए थे। मोदी लहर के कारण 2014 में यहाँ पर भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई थी और कृष्णा राज 235529 वोट से चुनाव जीती थी लेकिन अगर बात करें सपा-बसपा के कुल वोटों की तो 2014 के चुनाव में सपा-बसपा को यहाँ पर 532516 वोट हासिल हुए थे जो भाजपा के वोट से ज्यादा थे। इस लिए इस बार यहाँ पर भाजपा की राह आसान नहीं है।
तीनों ही प्रत्याशी बसपा बैकग्राउंड के

शाजहांपुर में चुनाव लड़ने वाले तीनों ही प्रमुख दलों के प्रत्याशी बसपा से संबंधित है या रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी अरुण सागर कई बार बसपा के जिलाध्यक्ष रहे हैं तो कांग्रेस के प्रत्याशी ब्रह्मस्वरूप सागर बसपा के जोनल कोआर्डीनेटर रह चुके है। उन्होंने नसीमुद्दीन सिद्द्की के साथ पार्टी छोड़ दी थी और कांग्रेस ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है। इन तीनों प्रत्याशियों की एक ख़ास बात यह भी है कि तीनों ही प्रत्याशी पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे है और एक ही बिरादरी के हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Bareilly / Loksabha Election 2019: यूपी की इस सीट पर भाजपा की राह में कांटे ही कांटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो