scriptLoksabha Election 2019: मतगणना में नहीं लगेगी महिला कर्मचारियों की ड्यूटी | Loksabha Election 2019 Will not counting duty female employees | Patrika News

Loksabha Election 2019: मतगणना में नहीं लगेगी महिला कर्मचारियों की ड्यूटी

locationबरेलीPublished: Apr 30, 2019 08:05:35 pm

Submitted by:

jitendra verma

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी की अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बरेली। जिले में मतदान सकुशल सम्पन्न होने के बाद जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। मतगणना ने 23 मई को राज्य भंडारण निगम परसाखेड़ा में सुबह आठ बजे शुरू होगी। मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना की व्यवस्था के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रट सभाकक्ष में किया गया।
बैठक में डीएम ने निर्देश दिए कि मतगणना की ड्यूटी में महिला कर्मियों व आईवीआरआई कर्मियों की ड्यूटी न लगाई जाये उन्होने निर्देश दिये कि मतगणना हेतु जेई,एई, इंजीनियर, बैंक कर्मियों लेखा टीम, मास्टर ट्रेनरों आदि कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाये। उन्होने सम्बन्धितों को निर्देश देते हुये कहा कि मतगणना के सम्बन्ध में निर्वाचन आयोग के अब तक जो भी दिशा निर्देश आये हैं उसको जरूर पढ लें।
बैठक में डीएम ने निर्देश दिये कि मतगणना हेतु, मतगणना हॉल , बैरीकैटिंग, टीवी, पीने के पानी की व्यवस्था,शौचालय की व्यवस्था पहले से की जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि मतगणना में जिन कर्मचारियों को लगाया जाये उन सभी कार्मिकों को संजय कम्यूनिटी हॉल में प्रशिक्षण दिया जाये। उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन एक माइक्रो आब्जर्बर,एक गणनाकर्मी, एक सुपरवाइजर के अलावा अन्य कर्मी की आवश्यकता हो तो उसकी भी ड्यूटी लगाई जाये उन्होने निर्देश दिये कि रिजर्व मेें भी ड्यूटी लगाई जाये। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए जो भी सामग्री की जरुरत पड़े उसकी पहले से ही व्यवस्था कर ली जाये।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो