script

सपा ने जारी की एक और सूची, अखिलेश ने केंद्रीय मंत्री के सामने उतारा अपना ये करीबी नेता

locationबरेलीPublished: Mar 28, 2019 04:58:10 pm

Submitted by:

jitendra verma

भगवतशरण इसके पहले भी 2009 का लोकसभा चुनाव लड़ चुके है।

बरेली। लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने भगवतशरण गंगवार को बरेली लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है। सपा-बसपा गठबंधन के तहत ये सीट सपा के खाते में आई थी और इस सीट पर अखिलेश यादव ने नवाबगंज के पूर्व विधायक और सपा सरकार में मंत्री रहे भगवतशरण को टिकट दे कर अपना भरोसा उन पर जताया है। भगवतशरण इसके पहले भी 2009 का लोकसभा चुनाव लड़ चुके है।
बरेली में लोकसभा चुनाव तीसरे चरण में होगा जिसके लिए गुरूवार से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। लेकिन सपा ने अभी तक बरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित नहीं किया था। बरेली लोकसभा क्षेत्र के लिए सपा के तमाम दिग्गज नेता दावेदार थे लेकिन भगवतशरण अन्य नेताओं पर भारी पड़े और अखिलेश यादव ने उन्हें बरेली में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और पूर्व सांसद प्रवीण सिंह एरन के सामने चुनाव मैदान में उतारा है।
2009 के चुनाव में भी सपा से भगवतशरण गंगवार, बीजेपी से संतोष गंगवार और कांग्रेस से प्रवीण सिंह एरन चुनाव मैदान में उतरे थे। इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत मिली थी और लगातार छह बार बरेली से चुनाव जीतने वाले संतोष गंगवार को हार का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में भगवतशरण को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा था।

ट्रेंडिंग वीडियो