scriptप्रचार हुआ समाप्त, अब जनता की बारी, जानिए प्रशासन की क्या है तैयारी | loksabha election district administration geers up for third phase | Patrika News

प्रचार हुआ समाप्त, अब जनता की बारी, जानिए प्रशासन की क्या है तैयारी

locationबरेलीPublished: Apr 21, 2019 06:31:12 pm

Submitted by:

jitendra verma

जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान कराने के लिए सोमवार सुबह 6 बजे से पोलिंग पार्टियां रवाना होना शुरू हो जाएंगी।

बरेली। जिले में 23 अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान होगा। तीसरे चरण के लिए आज से चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। नेताओं के बाद अब जनता की बारी है।वहीं तीसरे चरण के मतदान को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने कमर कस ली है। डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह और एसएसपी मुनिराज ने रविवार को चुनाव ड्यूटी में तैनात अफसरों और कर्मचारियों को सम्बोधित किया।जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान कराने के लिए सोमवार सुबह 6 बजे से पोलिंग पार्टियां रवाना होना शुरू हो जाएंगी।
जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिले में 3427 बूथ बनाए गए है।जिले में कुल मतदाताओ की संख्या 3111780 है जिसमे महिला मतदाता 1423690 और पुरूष मतदाता की संख्या 1698412 है।इस बार 20548 दिव्यांग मतदाता भी वोट डालेंगे जिनके लिए प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की है। जिले में 165 क्रिटिकल बूथ है जिन पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। डीएम ने बताया कि जिले में 90 मॉडल बूथ और 09 पिंक बूथ भी बनाए गए है।
मतदान के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस,पीएसी के साथ ही अर्ध सैनिक बलों की भी तैनाती की गई है। एसएसपी मुनिराज ने बताया कि जिले को सुपर जोन, जोन और सेक्टर में बाटा गया है। सुपर जोन में एडीएम और एडिशनल एसपी रैंक के अफसर तैनात रहेंगे। जोन में सीओ और एसडीएम की तैनाती की गई है। इसके साथ ही सेक्टर में 277 मोबाइल टीम, जोन में 27 और सुपर जोन में पांच मोबाइल टीम का गठन किया गया है। इसके साथ ही प्रत्येक थाना क्षेत्र में 7-7 क्लस्टर मोबाइल टीम भी गठित की गई है। एसएसपी ने बताया कि थाना स्तर पर दो क्यूआरटी टीम भी बनाई गई हैं जिसमे पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो