scriptमौलाना रिजवी ने सीएम योगी से कहा- आप संत हैं, सपा की गलतियों को भुलाकर आजम खान को रिहा कराएं | maulana shahabuddin rizvi letter to cm yogi and mulayam for azam khan | Patrika News

मौलाना रिजवी ने सीएम योगी से कहा- आप संत हैं, सपा की गलतियों को भुलाकर आजम खान को रिहा कराएं

locationबरेलीPublished: Apr 28, 2022 01:26:18 pm

Submitted by:

lokesh verma

बरेलवी मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने जेल में बंद आजम खान को रिहा करने की अपील की है। उन्होंने आजम की रिहाई को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को पत्र भेजे हैं। उन्होंने सीएम योगी से आग्रह किया है कि आप संत है, इसलिए सपा की गलतियों को माफ कर आजम खान को रिहा कर दें।

maulana-shahabuddin-rizvi-letter-to-cm-yogi-and-mulayam-for-azam-khan.jpg
समाजवादी पार्टी आजम खान के पक्ष में अब माहौल बनना शुरू हो गया है। विपक्षी नेता जहां सीतापुर जेल में आजम खान से मुलाकात करने में जुटे हैं। वहीं अखिल भारतीय तंजीम उलेमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने सीतापुर जेल में बंद आजम खान को रिहा करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने आजम की रिहाई को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को पत्र भेजे हैं। उन्होंने सीएम योगी से आग्रह किया है कि आप संत है, इसलिए सपा की गलतियों को माफ करते हुए आजम खान को रिहा कर दें।
सीएम योगी को ने किया ये आग्रह

मौलाना रिजवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा है कि आजम खान ढाई वर्ष से जेल में हैं। आजम खान कई बार के विधायक और सांसद के साथ यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। सीतापुर कारागार में आजम खान को उचित खाने-पीना और और रहना नहीं मिल रहा है। इसलिए आपसे गुजारिश है कि आजम खान को रिहा करें। आजम की रिहाई के बाद मुसलमानों की सोच भी आपके प्रति बदल जाएगी। आप यूपी के मुखिया होने साथ संत भी हैं। इसलिए आप समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान किए गए गलत निर्णय और कानून का उल्लंघन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर आजम खान को जेल से रिहा करने की कार्रवाई करें।
यह भी पढ़ें- मायावती ने कहा मैं नहीं बनना चाहती हूं राष्ट्रपति, भाजपा को लेकर कह दी ये बात

https://twitter.com/myogiadityanath?ref_src=twsrc%5Etfw
मुलायम सिंह यादव से कही ये बात

मौलाना रिजवी ने एक पत्र सपा संरक्षक मुलायम सिंह को भी लिखा है। जिसमें कहा कि आजम खान आपके पुराने साथी हैं। उन्होंने हमेशा आपका संघर्षों के दिनों में कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया। इतना ही नहीं आपको मुल्ला मुलायम की उपाधि भी दी। अखिलेश यादव के लिए कन्नौज में सबसे पहले चुनाव के दौरान मुसलमानों से आजम खान ने ही कहा था कि टीपू को सुल्तान बना दो। मुसलमानों ने टीपू सुल्तान बनाया। कुर्ता फैलाकर पार्टी के लिए वोट मांगे, लेकिन इसके बावजूद आपकी पार्टी और आप कोई मदद नहीं कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें- सतीश चंद्र और विधायक उमाशंकर ने सीएम योगी से मिलकर सबको चौकाया

https://twitter.com/mulayamyadav?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी से करें गुजारिश

वहीं, मौलाना रिजवी ने आगे कहा कि सपा काे आजम खान की रिहाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश करनी चाहिए थी। लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने पत्र में मुलायम से कहा कि अगर आप पीएम मोदी से आजम खान की रिहाई के लिए कदम नहीं उठाते हैं तो हम समझेंगे की कि आपके मुसलमानों से किए वादे झूठे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो