script21 मई को घोषित हो सकता है बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट | May be declared May 21, results of BEd entrance examination | Patrika News

21 मई को घोषित हो सकता है बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

locationबरेलीPublished: May 20, 2019 12:17:22 pm

Submitted by:

jitendra verma

इस बार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने किया था।

May be declared May 21, results of BEd entrance examination

21 मई को घोषित हो सकता है बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

बरेली। संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट up bed entrance result 2019
जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट एक-दो दिन में जारी होने की उम्मीद है। बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट पहले 20 मई को जारी होना था लेकिन वेटेज प्रमाण पत्रों की जांच के कारण रिजल्ट 20 मई को जारी होने की संभावना कम है ऐसे में 21 मई को रिजल्ट जारी किया जा सकता है। को-आर्डिनेटर संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा प्रोफेसर बीआर कुकरैती ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और एक या दो दिन में प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।
15 शहरों में हुआ था परीक्षा का आयोजन

इस बार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने किया था। बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 6.09 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और प्रदेश के 15 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया गया था। प्रवेश परीक्षा में 5.6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के बाद जब वेटेज प्रमाणपत्रों को जांच हुई तो करीब 1.5 प्रमाणपत्रों में गड़बड़ियां मिली जिसमे से 60 हजार प्रमाणपत्र सत्यापित हो गए लेकिन 90 हजार प्रमाणपत्र गड़बड़ मिले। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मैसेज भेज कर अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्रों की गड़बड़ियां ठीक कराने के लिए 15 मई तक का समय दिया था।
बरेली पर टिकी हैं निगाहें

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम को लेकर पूरे प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों की निगाहें बरेली पर टीकी हैं। बीएड कॉलेज वाले प्रवेश प्रक्रिया के शुरू करने के इंतजार में है। परिणाम में देरी होने से शैक्षिक सत्र भी देरी से शुरू होगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो