scriptएमबीबीएस की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल के कमरे में लटका मिला शव | MBBS Girl Student Found Hanging In Hostel Room at SRMS Medical Collage Bareilly | Patrika News

एमबीबीएस की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल के कमरे में लटका मिला शव

locationबरेलीPublished: Sep 07, 2017 02:58:18 pm

नोएडा की रहने वाली छात्रा ने 10 दिन पहले ही बरेली के मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था।

MBBS Girl Student Suicide

MBBS Girl Student Suicide

बरेली। श्री राम मूर्ति स्मारक मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर एक स्टूडेंट ने खुदकुशी कर ली। एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा अनन्या दीक्षित ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार को उसका शव पंखे से लटका मिला। छात्रा के खुदकुशी करने की सूचना पर मौके पर पहुंची भोजीपुरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कमरा सील कर दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत की वजह हैंगिंग आया है।
10 दिन पहले लिया था एडमिशन
नोएडा सेक्टर 62 के रहने वाले इंजीनियर अनादि दीक्षित की बेटी अनन्या ने 24 अगस्त को एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया था। 28 अगस्त को अनन्या ने कॉलेज और हॉस्टल ज्वाइन किया था। अनन्या अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी और हॉस्टल के कमरा नंबर चार में नूपुर और हर्षिता उसकी पार्टनर थी। अनन्या बुधवार को क्लास बीच में छोड़कर अपने कमरे में वापस आ गयी थी। जब क्लास खत्म होने के बाद उसकी पार्टनर वापस आई तो कमरा अंदर से बंद था। काफी देर दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब कमरा नहीं खुला था तो इसकी जानकारी हॉस्टल के गार्ड को दी गयी। गार्ड ने जब खिड़की का दरवाजा तोड़ कर देखा तो अनन्या का शव पंखे से लटका हुआ था।
देर शाम पहुंचे परिजन
अनन्या की मौत की सूचना पर परिजन भी देर शाम बरेली पहुंच गए। डीएम के आदेश पर रात में ही अनन्या के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अनन्या की मौत की वजह हैंगिंग आया है। पोस्टमार्टम के बाद परिजन देर रात अनन्या का शव लेकर नोएडा रवाना हो गए।
पुलिस कर रही जांच
एसपी ग्रामीण ख्याति गर्ग ने बताया कि छात्रा के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। छात्रा ने किन कारणों से खुदकुशी की है इसकी जांच की जा रही है।

पहले भी हुई घटनाएं
इसे पढ़ाई का प्रेशर कहे या कुछ और वजह, चाहे कुछ भी हो लेकिन युवाओं में आत्महत्या की प्रवृत्ति बढ़ रही है। इससे पहले भी एसआरएमएस में दो स्टूडेंट्स आत्महत्या कर चुके हैं। 29 मई 2015 को भिवानी हरियाणा की रहने वाली प्रियंका ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली थी। वो एमबीबीएस सेकंड ईयर की छात्रा थी। इसके बाद 12 जुलाई 2016 को बरेली के रहने वाले यश ने भी हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली थी। यश एमबीबीएस का छात्र था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो