scriptरमजान में ये रोजेदार दे रहे हैं पर्यावरण संरक्षण का सन्देश | Message of environmental protection being given in Ramadan | Patrika News

रमजान में ये रोजेदार दे रहे हैं पर्यावरण संरक्षण का सन्देश

locationबरेलीPublished: May 14, 2019 05:53:50 pm

Submitted by:

jitendra verma

युवा बरेली सेवा क्लब के तत्वाधान में रोजेदारों को नमाज के बाद पौधे वितरित किए गए और रोजेदारों से अपील की गई कि वो इन पौधों को अपने घर के आंगन में लगाएं।

Message of environmental protection being given in Ramadan

रमजान में ये रोजेदार दे रहे हैं पर्यावरण संरक्षण का सन्देश

बरेली। रमजान का पवित्र महीना चल रहा है और इस रमजान में बरेली के रोजेदार पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दे रहे हैं। युवा बरेली सेवा क्लब के तत्वाधान में रोजेदारों को नमाज के बाद पौधे वितरित किए गए और रोजेदारों से अपील की गई कि वो इन पौधों को अपने घर के आंगन में लगाएं।
क्लब के अध्यक्ष गुलफ़ाम अन्सारी ने कहा कि जैसे हम रोज़ा रख रहे हैं और नमाज़ की पाबन्दी कर रहे है। इस मुबारक मौके पर अल्लाहा हम से राज़ी हो जाये और हम को ढेर सारी नेकी मिल जाये उस ही तरह से अगर आप अपने घर आँगन मे एक पौधा लगाते हैं और उसकी देख भाल करते है तो अल्लाहा उस के बदले मैं ढेर सारी नेकी और रहमत आप पर बरसाएगा। उन्होंने कहा कि रमज़ान का महीना नेकी का महीना है और हम आज रमज़ान पर यह संकल्प लें कि हम अपने घर आँगन में एक पौधा ज़रूर लगाएंगे और अपनी आने वाली पीढ़ी को प्रदूषण से बचाएंगे। इस से बड़ा इस रमज़ान पर और कोई काम नहीं हो सकता।
इस मौके पर गुलफ़ाम अन्सारी,शमशुद्दीन,मुन्ना सैकलैनी,मोहम्मद युसूफ,शावेज आलम,ताहिर अली परवेज़ खान,नाज़िम अली,तोहिद अखलाख आदि मौजूद रहें।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो