scriptप्रवासी श्रमिकों को लेकर एक और ट्रेन पहुंची बरेली | Migrant laborers came to Bareilly by special train from ludhiyana | Patrika News

प्रवासी श्रमिकों को लेकर एक और ट्रेन पहुंची बरेली

locationबरेलीPublished: May 07, 2020 12:11:55 pm

Submitted by:

jitendra verma

इसके पहले मंगलवार को भी गुजरात से 1200 से ज्यादा श्रमिकों को लेकर ट्रेन बरेली जंक्शन पर आई थी।

प्रवासी श्रमिकों को लेकर एक और ट्रेन पहुंची बरेली

प्रवासी श्रमिकों को लेकर एक और ट्रेन पहुंची बरेली

बरेली। लॉक डाउन में दूसरे प्रदेशों में फंसे श्रमिकों को लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। गुजरात और पंजाब से दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन बरेली पहुंची हैं। बुधवार शाम लुधियाना से करीब एक हजार श्रमिकों को लेकर ट्रेन बरेली जंक्शन पर पहुंची। इसमें ज्यादातर मजदूर बरेली जिले के ही रहने वाले थे। सभी मजदूरों को खाना देने के साथ ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। जिसके बाद रोडवेज की बसों से श्रमिकों रवाना किया गया। इसके पहले मंगलवार को भी गुजरात से 1200 से ज्यादा श्रमिकों को लेकर ट्रेन बरेली जंक्शन पर आई थी। लुधियाना से आई ट्रेन में सवार यात्रियों से किराया नहीं लिया गया। जंक्शन पर पहुँचने के बाद श्रमिकों ने सरकार का शुक्रिया अदा किया।

रास्ते में नहीं मिला खाना

लुधियाना से रवाना करते समय श्रमिकों के लिए खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी जिसके कारण यात्रियों को 479 किलोमीटर का सफर बगैर भोजन के ही सफर करना पड़ा जिससे यात्रियों का भूख से बुरा हाल था। बरेली पहुँचने पर सभी को खाने के पैकेट और पानी की बोतल दी गई जिसके बाद भूख से बेहाल लोगों ने जंक्शन पर ही खाना खाया और बस में सवार हुए।

47 बसों का किया इंतजाम

श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए प्रशासन ने 47 बसों का इंतजाम किया और रुट के हिसाब से बसों को लगाया गया था। जिस यात्री को जिस रुट पर जाना था उसे बस में बैठा कर रवाना किया गया। बस में बैठाने के पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई जिनमे चार यात्री संदिग्ध मिले।

हुई परेशानी

बरेली पहुंचे श्रमिकों ने अपनी आपबीती भी सुनाई और कहा कि लॉक डाउन के दौरान उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अपने गृह जनपद पहुँचने के बाद श्रमिकों ने कुछ राहत की सांस ली। तमाम श्रमिकों का कहना है कि वो अब जल्दी वापस नहीं जाएंगे। इसके साथ ही श्रमिकों ने पीएम और सीएम का शुक्रिया भी अदा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो