scriptप्रभारी मंत्री ने ली जिला योजना समिति की बैठक, अफसरों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश | Minister Shrikant Kant took meeting of District Planning Committee | Patrika News
बरेली

प्रभारी मंत्री ने ली जिला योजना समिति की बैठक, अफसरों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

प्रभारी मंत्री ने योजनाओं की प्रगति जानने के लिए सभी विभागों के मुखिया को बुलाकर प्रगति रिपोर्ट जानी।

बरेलीSep 26, 2019 / 07:24 pm

jitendra verma

प्रभारी मंत्री ने ली जिला योजना समिति की बैठक, अफसरों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

प्रभारी मंत्री ने ली जिला योजना समिति की बैठक, अफसरों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

बरेली। जिले के प्रभारी मंत्री और सूबे के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने गुरूवार को विकास भवन सभागार में जिला योजना समिति की बैठक ली साथ ही उन्होंने अफसरों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। प्रभारी मंत्री ने योजनाओं की प्रगति जानने के लिए सभी विभागों के मुखिया को बुलाकर प्रगति रिपोर्ट जानी। योजनाओं में लापरवाही मिलने पर फटकार लगाई और सुधार के निर्देश दिए। बैठक में जिले भर के विधायक, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य भी अपने अपने क्षेत्रों में जिला योजना से होने वाले कार्यों और अपने क्षेत्र के विभागों के अफसरों और कर्मचारियों की लापरवाही और आमजन की शिकायतों की सुनवाई न होने की शिकायतों की रिपोर्ट लेकर पहुंचे थे।
सरकारी कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को बुलाया जाए
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि हमारी प्राथमिकता यह है कि हम बरेली को बेहतर से बेहतर क्या दे सकते हैं, इसी थीम पर हम काम कर रहे हैं। हमारी सरकार गरीब आदमी तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है। सरकार की मंशा के अनुरूप ही सभी को काम करना होगा। जो लोग कल्याणकारी योजनाओं के पात्र हैं, उन तक लाभ पहुंच रहा है, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं व कार्यक्रमों के प्रति जो कार्यक्रम किये जाते है उसकी सूचना सम्बन्धित क्षेत्र के जन प्रतिनिधियोें को प्रत्येक दशा में उपलब्ध करायी जाये। इसके साथ ही उन्होंने गन्ना किसानों का गन्ने का भुगतान शीघ्र करवाने के निर्देश दिए और कहा कि किसानों से सम्बनिधित योजना एवं आयोजित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को अवश्य बुलाया जाये।
चलेगा स्वच्छता अभियान

उन्होने कहा कि स्वच्छता ही सेवा है और सभी जनप्रतिनिधि अपना सहयोग देते हुये अपने अपने गांव में युद्ध स्तर पर सफाई अभियान चलाकर गांव को सुन्दर बनायें उन्होने कहा कि 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा जिसमें युद्ध स्तर पर सफाई की जायेगी और गन्दगी को दूर किया जायेगा। सभी तालाबों की सूचना उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये।

Home / Bareilly / प्रभारी मंत्री ने ली जिला योजना समिति की बैठक, अफसरों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो