scriptजिसे IPS समझकर चैटिंग कर रही थी युवती, उसके बारे में हुआ ऐसा खुलासा कि उड़ गए होश | Mother and daughter arrested for blackmailing IPS father | Patrika News

जिसे IPS समझकर चैटिंग कर रही थी युवती, उसके बारे में हुआ ऐसा खुलासा कि उड़ गए होश

locationबरेलीPublished: Sep 03, 2019 09:22:15 am

Submitted by:

jitendra verma

लड़की से आईपीएस नहीं बल्कि उनकी फेक आईडी से रिक्शा चालक पिछले छह माह से चैटिंग कर रहा था।
आईपीएस के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मां बेटी को गिरफ्तार कर लिया।
 

बरेली। महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अफसर नुरुल हसन से शादी के नाम पर उनके पिता को ब्लैकमेल करने के आरोप में इज्जतनगर पुलिस ने मां-बेटी को गिरफ्तार किया है। इसके पहले इज्जतनगर पुलिस ने आईपीएस की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़की से चैटिंग करने वाले रिक्शा चालक को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। जिससे ये साफ़ हो गया था कि लड़की से आईपीएस नहीं बल्कि उनकी फेक आईडी से रिक्शा चालक पिछले छह माह से चैटिंग कर रहा था। इसके बावजूद लड़की और उसकी मां आईपीएस के पिता को ब्लैकमेल कर रहीं थी। आईपीएस के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मां बेटी को गिरफ्तार कर लिया।
क्या था मामला
महारष्ट्र कैडर के आईपीएस अफसर नुरुल हसन का परिवार इज्जतनगर इलाके के परवाना नगर में रहता है। छह माह पहले उनके नाम से दिल्ली के दरियागंज के रहने वाले अधेड़ रिक्शा चालक ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बना ली और उसने सिविल लाइंस की रहने वाली युवती को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी। आईपीएस अफसर की रिक्वेस्ट पर युवती उस आईडी से जुड़ गई और दोनों में चैटिंग होने लगी। डेढ़ माह पहले जावेद ने लड़की को अश्लील मैसेज भेजे। लड़की को लगा कि आईपीएस अफसर ये मैसेज भेज रहे हैं जिस पर उसने डीआईजी से मामले की शिकायत की। डीआईजी के आदेश पर मामले की जांच हुई तो पता चला कि रिक्शा चालक ने आईपीएस की फेक आईडी बना रखी थी। जिससे वो लड़की से चैटिंग करता था। मामले का खुलासा होने के बाद इज्जतनगर पुलिस ने दिल्ली के दरियागंज से जावेद को गिरफ्तार कर लिया। जावेद ने पुलिस को बताया कि वो इस आईडी से बहुत लड़कियों के साथ चैटिंग करता है।
मां-बेटी ने शुरू किया ब्लैकमेल करना
मामला जानकारी में आने पर आईपीएस के पिता ने इज्जतनगर थाने में आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप है कि जब इस बात की जानकारी लड़की को हुई तो लड़की ने इज्जतनगर थाने से आईपीएस के पिता शमशुल हसन का नंबर हासिल कर लिया और उन्हें फोन कर दबाव बनाया कि अपने बेटे की शादी उससे कराएं। जिसके बाद मां बेटी दोनों मिलकर आईपीएस के पिता को फोन कर ब्लैकमेल करने लगी और धमकी देने लगी कि वो उन्हें झूठे मुकदमे में फंसा देंगी। इसकी शिकायत पिता ने पुलिस से की। पुलिस के अफसरों ने मां-बेटी को बुलाकर समझाया लेकिन वो नहीं मानी जिसके बाद दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो