scriptअनोखा अभियान: बजेगा ढोल, खुलेगी टैक्स चोरों की पोल | municipal corporation bareilly will start tax recovery campaign | Patrika News
बरेली

अनोखा अभियान: बजेगा ढोल, खुलेगी टैक्स चोरों की पोल

सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा होने से बचना चाहते हैं तो ढोल बजने से पहले ही अपना टैक्स जमा कर दें।

बरेलीJan 06, 2018 / 03:52 pm

मुकेश कुमार

tax recovery

tax recovery

बरेली। टैक्स वसूली के लिए अब नगर निगम एक अनोखा तरीका अपनाने जा रहा है। शहर के उन इलाकों में जहां बड़े बकायेदार रहते हैं, वहां नगर निगम की ओर से ढोल बजवाया जाएगा। 10 ढोल वालों की टीम इलाके में ढोल बजाकर बकायेदारों को सूचित करेगी कि अपना टैक्स जमा करो। इस दौरान बैनर पर बकायेदारों के नाम भी दर्ज होंगे। इस खबर के बाद बकायेदारों में हड़कंप मच गया है।

सोमवार से शुरू होगा अभियान
मेयर डॉक्टर उमेश गौतम ने टैक्स अधिकारियों के साथ बैठक कर टैक्स वसूली की रणनीति बनाई। मेयर का कहना है कि बजेगा ढोल खुलेगी पोल अभियान सोमवार से शुरू होगा। अगर बड़े बकायेदार चाहते हैं कि उनके नाम का सार्वजनिक खुलासा न हो तो वो ढोल बजने से पहले ही अपना टैक्स जमा कर दें। अगर कोई दिक्कत है तो अफसरों से बात कर उसे दूर करें लेकिन टैक्स जरूर जमा करें।

67 करोड़ की होगी आय
अगर नगर निगम सभी बड़े बकायेदारों से टैक्स वसूलने में कामयाब होता है तो उसे 67 करोड़ रुपये की आय होगी। नगर निगम के छोटे बकाएदारों को छोड़ दे तो करीब 30 करोड़ रुपए बड़े लोग दबाए बैठे हैं।

100 से अधिक बड़े बकायेदार
नगर निगम रिकार्ड के मुताबिक सबसे बड़े बकायेदार डॉक्टर, होटल व्यवसायी और बारात घरों पर बकाया है। इनमें से तमाम लोगों ने दो से तीन साल से टैक्स नहीं जमा किया है। एक-एक बकायेदार पर 50 लाख से दो करोड़ तक का टैक्स बकाया है। बड़े बकायेदारों की संख्या 100 से अधिक बताई जा रही है।

होटल मालिक ने जमा किया 15 लाख
मेयर के तेवर देख बड़े बकाएदारों ने टैक्स जमा करना शुरू कर दिया है। शहर के सबसे बड़े होटल स्वर्ण टॉवर ने टैक्स का बकाया 15 लाख रुपये नगर निगम में जमा करवा दिया है। इसके साथ ही तमाम अन्य बड़े बकायेदार भी टैक्स जमा करने के संबंध में बात करने नगर निगम पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो