scriptपीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को बढ़ाने के लिए सड़कों पर उतरे हजारों लोग | nagar nigam bareilly rally for PM Narendra Modi swachh bharat mission | Patrika News

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को बढ़ाने के लिए सड़कों पर उतरे हजारों लोग

locationबरेलीPublished: Dec 28, 2017 04:56:37 pm

Submitted by:

suchita mishra

इसके लिए नगर निगम ने स्वच्छता महारैली का आयोजन किया। इसमें बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए।

rally

rally

बरेली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाते हुए नगर निगम ने गुरुवार को स्वच्छता महारैली का आयोजन किया। इसमें हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए । स्कूली बच्चों ने हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियों से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। रैली नगर निगम से शुरू होकर अयूब खान चौराहा, नावेल्टी चौराहा, कुतुबखाना, कोहाड़ापीर, डीडी पुरम होते हुए डेलापीर पर समाप्त हुई। रैली को जिलाधिकारी आर विक्रम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।
Must Read – दिव्यांग दुकानदार ने सिपाहियों से उधारी के रुपए मांगे, तो बेरहमी से पीटा

चार जनवरी से शुरू होगा सर्वेक्षण
देशभर में चार जनवरी से स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हो रहा है। इस सर्वे में दिल्ली से टीम बरेली पहुंचेगी और शहर की साफ सफाई का जायजा लेगी। दिल्ली से आ रही टीम लोगों से बात भी करेगी। सर्वे के बाद बरेली को सफाई को लेकर रैंक मिलेगी अगर शहर की रैंक अच्छी होगी तो बरेली शहर को स्मार्ट सिटी का दर्जा मिल सकेगा।
शहर में डस्टबिन रखवाए गए
लोग इधर उधर कूड़ा न फेंके इसके लिए मेयर उमेश गौतम की पहल पर शहर भर में डस्टबिन भी रखवाए जा रहे हैं । नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अशोक कुमार ने बताया कि स्टेशन रोड से चौकी चौराहा, अयूब खां, नॉवल्टी और कुतुबखाना होकर डीडीपुरम और डेलापीर तक डस्टबिन लगने की जगह चुन ली गई है । सड़क के दोनों ओर डस्टबिन लगेंगे और लोगों को हर सौ मीटर पर एक डस्टबिन मिलेंगे। पहले चरण में दो सौ डस्टबिन की खेप शहर पहुंची है जिनको उचित जगह पर रखवाने का काम शुरू हो गया है ।
ये रहे मौजूद
स्वच्छता रैली में मेयर उमेश गौतम, जिलाधिकारी आर विक्रम सिंह, एसएसपी जोगेन्द्र कुमार, नगर आयुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव,धर्म गुरु शब्बू मियां, कमलनयन दास , शहाबुद्दीन,विभिन्न एनजीओ, पार्षद,स्कूली बच्चों समेत तमाम लोग मौजूद रहे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो