scriptनेपाल की महिला क्रिकेट खिलाड़ी करेंगी मतदान के प्रति जागरूक | Nepal's women cricket player will run voter awareness campaign | Patrika News

नेपाल की महिला क्रिकेट खिलाड़ी करेंगी मतदान के प्रति जागरूक

locationबरेलीPublished: Mar 31, 2019 03:21:56 pm

Submitted by:

jitendra verma

AHS क्रिकेट क्लब (इंडिया) और RCW क्रिकेट क्लब (नेपाल) के बीच मैच का आयोजन होगा।

Nepal's women cricket player will run voter awareness campaign

नेपाल की महिला क्रिकेट खिलाड़ी करेंगी मतदान के प्रति जागरूक

बरेली। लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके लिए बरेली में एक नई पहल होने जा रही है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए एक अप्रैल को नेपाल और भारत के महिला क्रिकेट क्लब के बीच 20-20 क्रिकेट मैच का आयोजन होने जा रहा है।मतदाता जागरूकता के लिए आला हज़रत सर्जिकल एंड ट्रामा सेंटर के तत्वाधान व ज़िला प्रशासन के सहयोग से अल्मा मातिर स्कूल ग्राउंड पर AHS क्रिकेट क्लब (इंडिया) और RCW क्रिकेट क्लब (नेपाल) के बीच मैच का आयोजन होगा। महिला क्रिकेट खिलाडियों के 20-20 मैच को लेकर बरेली की जनता ख़ास तौर से युवा वर्ग और महिलाओं में काफ़ी उत्सुकता दिखाई दे रही है।इस मैच को देखने के लिये ज़िला प्रशासन के माध्य्म से मंडल के अधिकतर डिग्री कॉलेज के छात्र छात्राओं को आमंत्रित किया गया है।
नेपाल की कई जानी मानी खिलाड़ी लेंगी हिस्सा
कार्यक्रम के संयोजक व आला हज़रत सर्जिकल एंड ट्रामा सेंटर के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन डॉ० एस० ई० हुदा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में नेपाल टीम की ओर से जो खिलाड़ी तेज़ी से उभर रही हैं उनमें से कई खिलाड़ी कल अपने शहर बरेली में होंगी।डॉ. हुदा ने खिलाड़ियों की प्रोफाइल के विषय मे बताते हुए कहा कि आरती बिदारी-ये RCW नेपाल की कप्तान हैं और वर्तमान में नेपाल की राष्ट्रीय टीम में बतौर आल राउंडडर खेल रही हैं।आरती नेपाल की राष्ट्रीय टीम में तीसरे क्रम पर बल्लेबाज़ी करती हैं।बांग्लादेश के ख़िलाफ़ इनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण हुया था।अपने पहले ही मैच में इन्होंने 62 रन बनाने के साथ-साथ 3 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी अपने नाम किया था। कविता कुंवर-नेपाल की राष्ट्रीय टीम की प्रमुख तेज गेंदबाज है और ये एशियन महिला क्रिकेट जगत में लेडी शोएब अख़्तर के रूप में पहचान बना चुकी हैं। इन्होने वर्ल्ड कप क्वालीफाई मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 6 विकेट लेकर अपना लोहा मनवाया। बिंदु रावल-इनको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिस कूल के नाम से जाना जाता है।मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविण से भी बल्लेबाज़ी के गुण सीख चुकी हैं।विशुद्ध बैटर(बल्लेबाज़) के रूप में नेपाल टीम की रीढ़ की हड्डी हैं। इसके साथ ही नेपाल की अन्य क्रिकेट खिलाड़ी भी अपने खेल का जौहर बरेली में दिखाएंगी।
सुबह 9 बजे शुरू होगा मैच

आयोजन सिमिति के अडवाइजर मोहम्मद कलीम ने बताया कि मैच के लिए तेज़ पिच तैयार की गई है ताकि दर्शक मैच का आनंद ले पाएं।कलीम ने आगे बताते हुए कहा कि कम से 5 हज़ार से ज़्यदा दर्शकों के आने की संभावना है इसलिये समय से अपना स्थान ग्रहण कर लें। मैच ठीक सुबह 9 बजे शुरू होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो