scriptइम्पेक्ट- निरस्त होगी टॉप 10 भूमाफिया की सूची | New list of land mafia release soon | Patrika News

इम्पेक्ट- निरस्त होगी टॉप 10 भूमाफिया की सूची

locationबरेलीPublished: Jan 11, 2018 09:38:39 am

पत्रिका का में खबर प्रकाशित होने के बाद अब प्रशासन शहरी इलाकों के कब्जेदारों की तलाश में जुट गया है।

land mafias

land mafias

बरेली। योगी सरकार की सख्ती के बाद प्रशासन ने ग्रामीण इलाकों के रहने वाले कब्जेदारों को भूमाफिया बता कर टॉप 10 की सूची शासन में भेजी थी, लेकिन बड़े कब्जेदारों को प्रशासन ने सूची में शामिल नहीं किया था, जिसके चलते सूची पर तमाम सवाल उठने लगे थे। इस मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से प्रकाशित भी किया था, जिसके बाद अब प्रशासन इस पुरानी भू माफियाओं की सूची को निरस्त कर नए सिरे से शहरी इलाकों के कब्जेदारों की तलाश में जुट गया है।
नए सिरे से बनेगी सूची
भूमाफियों की पहली सूची में गड़बड़ी सामने आने पर प्रशासन अब शहरी क्षेत्रों के बड़े कब्जेदारों की तलाश में जुट गया है।एडीएम प्रशासन एसपी सिंह ने बताया कि पहले ग्रामीण इलाकों के कब्जेदारों के नाम भूमाफिया की सूची में शामिल किए गए थे और अब उस सूची को निरस्त कर नए सिरे सरकारी जमीन पर कब्जेदारों को खोजने के लिए सर्वे कराया जा रहा है जिसने भी सरकारी जमीन पर कब्जा किया है और जिन भी लोगों ने बरेली विकास प्राधिकरण में ले आउट पास कराए बगैर निर्माण किया होगा उनका नाम सूची में शामिल किया जाएगा।
नहर और नदी पर हुए कब्जे
शहर में नहर और नदी की जमीन पर कब्जा करने वालों का अब प्रशासन सर्वे कराया जा रहा है।शहर में नहर की जमीन पर कब्जा कर तमाम कालोनियां बसा ली गई है लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी नहर की जमीन से कब्जा नही हट पाया है।हर बार प्रशासन की ओर से सिर्फ कागजी घोड़े ही दौड़ाए जाते है इस बीच सिंचाई विभाग ने भी नहर की जमीन पर कब्जा करने वालों की सूची प्रशासन को सौंप दी है।
पहले ये घोषित हुए थे भूमाफिया
आंवला के रोहतापुर गांव के तीन भाई जनरैल सिंह, सतनाम सिंह और भगवान सिंह,तहसील मीरगंज के गोराहेमराजपुर मजरा गोरा लोकनाथपुर के विजेंद्र सिंह , तहसील सदर के गुजराही गांव के वीरेंद्र सिंह,आंवला के राजपुर गांव के सत्यपाल, सदर तहसील के मुड़िया चेतराम के छत्रपाल सिंह,सदर तहसील के हैवतपुर के विनोद कुमार,बहेड़ी तहसील के जमीर और अब्दुल खलीक, तहसील सदर के नौगवां घाटमपुर के बाबू, घासीराम,मुकंदी,बाबूद्दीन,श्री कृष्ण , सुंदरलाल,पोथीराम और मंगलीराम,सदर तहसील के सूदनपुर गांव के नारायणदास और बहेड़ी के मुनीश कुमार का नाम भी भूमाफिया की सूची में था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो