scriptअगले जन्म मुझे बिटिया न कीजो: मटके के बाद अब खेत में पड़ी मिली नवजात बच्ची | Newborn girl found in farm after potting | Patrika News
बरेली

अगले जन्म मुझे बिटिया न कीजो: मटके के बाद अब खेत में पड़ी मिली नवजात बच्ची

बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य है और उसे एक निःसंतान दम्पति की सुपुर्दगी में दिया गया है।
 

बरेलीOct 18, 2019 / 10:22 am

jitendra verma

अगले जन्म मुझे बिटिया न कीजो: मटके के बाद अब खेत में पड़ी मिली नवजात बच्ची

अगले जन्म मुझे बिटिया न कीजो: मटके के बाद अब खेत में पड़ी मिली नवजात बच्ची

बरेली। भले ही देश में इस समय बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा बुलंद किया जा रहा हो लेकिन आज भी तमाम लोग बेटी को अपने ऊपर बोझ समझते हैं। बरेली की श्मशान भूमि में जिन्दा नवजात बच्ची को मटके में बंद कर दफन करने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब मीरगंज इलाके में कोई गन्ने के खेत में नवजात बच्ची को फेंक कर चला गया। ग्रामीणों की नजर जब बच्ची पर पड़ी तो उन्होंने बच्ची को उठा कर सीएचसी में भर्ती कराया। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य है और उसे एक निःसंतान दम्पति की सुपुर्दगी में दिया गया है।
मां खुद फेंक गई बच्ची
नौगंवा गाँव में ग्रामीणों ने जब गन्ने के खेत से बाइक निकलते देखी तो उन्हें कुछ शक हुआ। बाइक पर दो युवक और एक महिला बैठी थी। ग्रामीणों ने जब खेत के अंदर जाकर देखा तो वहां पर एक नवजात बच्ची पड़ी थी। इस पार गाँव वालों ने बाइक सवारों का पीछा किया लेकिन वो भाग गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। सीएचसी में बच्ची का टीकाकरण भी किया गया। बच्ची मिलने की सूचना पर एक दम्पति ने बच्ची को गोद लेने की इच्छा जताई फिलहाल बच्ची को दम्पति की सुपुर्दगी में दिया गया है।
मटके में भी मिली थी बच्ची
अभी कुछ दिन पहले श्मशान भूमि में भी एक बच्ची मटके में बंद मिली थी। कोई बच्ची को मटके में बंद कर जमीन में दफन कर गया था लेकिन समय रहते बच्ची को निकाल लिया गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसकी हालत में काफी सुधार है। बच्ची की देखभाल भाजपा के विधायक राजेश मिश्रा कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो