scriptनिदा खान पहुंची एसएसपी ऑफिस, फतवा देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग | Nida Khan Complaint in SSP Office against Imam and her Husband | Patrika News
बरेली

निदा खान पहुंची एसएसपी ऑफिस, फतवा देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग

निदा का आरोप उनके पति शीरान रजा आला हज़रत परिवार से संबंध रखते हैं, उन्होंने ही इमाम से मिलकर फतवा जारी करवाया है।

बरेलीJul 26, 2018 / 11:02 am

suchita mishra

Nida Khan

Nida Khan

बरेली। निदा खान के खिलाफ फतवा देने वाले और फतवा मांगने वाले मुफ़्ती कानूनी कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। निदा खान ने बुधवार को एसएसपी ऑफिस में शिकायती पत्र देकर फतवा देने वाले काजी अफजल रज़वी, फतवा मांगने वाले शहर इमाम खुर्शीद आलम और अपने पति शीरान रज़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
तीन लोगों के खिलाफ की शिकायत
तलाक पीड़ित महिलाओं के हक की आवाज बनी निदा खान ने एक नई मुहिम शुरू कर दी है, इस बार निदा ने उन लोगों को अपने निशाने पर लिया है जिन्होंने निदा के खिलाफ फतवा जारी किया है। निदा ने बरेली एसएसपी दफ्तर पहुंच कर आला हजरत दरगाह के दारुल इफ्ता से फतवा मांगने वाले शहर इमाम खुर्शीद आलम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए गुहार लगाई है। निदा ने सीओ क्राइम राम प्रकाश को बताया कि उनका पति शीरान रजा आला हज़रत परिवार से संबंध रखते हैं। उनका विवाह 2015 में शीरान से हुआ था वर्तमान समय में दोनों के बीच कोर्ट में कई मुकदमे चल रहे हैं। उनके पति शीरान ने उनके खिलाफ शहर इमाम खुर्शीद आलम के जरिए फतवा जारी करवाया जिसमें उन्हें इस्लाम से खारिज करने के साथ बीमार होने पर साथ नहीं देने, मरने पर कब्रिस्तान में दफन न करने देने और जनाजे में शामिल नहीं होने की बात कही है। फतवे में इस बात की हिदायत दी गई निदा से लोग मिलेजुले नहीं।
फतवा मौलिक अधिकार का हनन
निदा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि फतवा उसके मौलिक अधिकार का हनन है। फतवे के चलते उनके साथ उनका परिवार भी प्रभावित हो रहा है। उन्होंने फतवा जारी करने वाले खुर्शीद आलम के साथ पति शीरान के साथ काजी अफजल रजवी के खिलाफ एसएसपी दफ्तर में शिकायत की है कि खुर्शीद के साथ अन्य दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए।
पुलिस पर लगाए आरोप
निदा ने मीडिया से बात करते हुए पुलिस पर ढिलाई बरतने का आरोप लगाया है। निदा का कहना है कि पुलिस फतवा जारी करने वालों को वीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है और अगर उसकी एफआईआर दर्ज नहीं की गई तो वो बड़े अफसरों के पास भी जाएंगी और जरूरत पड़ी तो कोर्ट का भी सहारा लेंगी।

Home / Bareilly / निदा खान पहुंची एसएसपी ऑफिस, फतवा देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो