scriptबरेली सीतापुर हाइवे पर नहीं रुक रहे हादसे, न जाने कब काम होगा पूरा | Not stop accident on Bareilly- Sitapur highway | Patrika News

बरेली सीतापुर हाइवे पर नहीं रुक रहे हादसे, न जाने कब काम होगा पूरा

locationबरेलीPublished: Jul 15, 2019 06:22:27 pm

Submitted by:

jitendra verma

पिछली बारिश में हाइवे ने दरकना शुरू कर दिया था और अभी तक इसे सुधारा नहीं जा सका हैं जिसके कारण यहाँ पर आए दिन होने वाले हादसों में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं।

Not stop accident on Bareilly- Sitapur highway

बरेली सीतापुर हाइवे पर नहीं रुक रहे हादसे, न जाने कब काम होगा पूरा

बरेली। यात्रियों का लखनऊ तक का सफर आसान करने के लिए बरेली से सीतापुर तक 157 किलोमीटर फोरलेन हाइवे का निर्माण 2011 में शुरू हुआ था। इस हाइवे का निर्माण कार्य 26 अगस्त 2013 तक पूरा किया जाना था लेकिन अभी तक ये प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो पाया है। जबकि इस रोड से तमाम नेता दिल्ली से लखनऊ का सफर तय करते है। पिछले साल ही हाइवे का निर्माण करने वाली संस्था काम अधूरा छोड़ कर फरार हो गई। पिछली बारिश में हाइवे ने दरकना शुरू कर दिया था और अभी तक इसे सुधारा नहीं जा सका हैं जिसके कारण यहाँ पर आए दिन होने वाले हादसों में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। अभी हाल में ही उत्तराखंड के मंत्री के बेटे और अल्मोड़ा के आयकर अफसर समेत कई लोगों की मौत इस जर्जर हाइवे की वजह से हो चुकी है बावजूद इसके इसका कार्य पूरा नहीं कराया जा रहा है।
नहीं सुधरे हालात

हाइवे का निर्माण करने वाली कम्पनी साल भर पहले अधूरा हाइवे छोड़ कर फरार हो चुकी है। तब से इस हाइवे को एनएचआई ने इसके हाल पर ही छोड़ दिया है। पिछले साल हुई बारिश के बाद से हाइवे टूट कर धंस रहा है और अब इसका निर्माण कराने के लिए 830 करोड़ का नया टेंडर होना है। लेकिन इसके पहले मरम्मत के नाम पर ही करोड़ों रूपये खपाए जा रहे हैं। एनएचआई ने पिछले साल एक कम्पनी को हाइवे की मरम्मत की लिए 7.5 करोड़ का टेका दिया था और ये रकम पूरी खर्च होने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। इस बार भी हाइवे की मरम्मत के लिए छह करोड़ का ठेका दिया गया है।
Not stop <a  href=
accident on Bareilly- Sitapur highway” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/15/vlcsnap-2019-07-15-17h37m32s029_4840983-m.png”>समय पर नहीं हुआ काम

इस हाइवे पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। टूटते और दरकते हाइवे को ठीक कराने के लिए करीब छह करोड़ का बजट भी पास हुआ है लेकिन इसमें मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। अगर समय रहते यहाँ पर मरम्मत का कार्य पूरा हो जाता तो आए दिन होने वाले हादसों में कमी आती। लेकिन अफसरों की अनदेखी के चलते हाइवे पर जगह जगह गड्ढे है जिनके कारण तमाम लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो