scriptप्रवासी कामगारों ने बढ़ाई परेशानी, लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या | Number of corona infected is increasing continuously | Patrika News

प्रवासी कामगारों ने बढ़ाई परेशानी, लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या

locationबरेलीPublished: May 24, 2020 10:44:41 am

Submitted by:

jitendra verma

बाहर से आए लोगों की वजह से यहां कोरोना (corona virus) का ग्राफ दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है।

प्रवासी कामगारों ने बढ़ाई परेशानी, लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या

प्रवासी कामगारों ने बढ़ाई परेशानी, लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या

बरेली। प्रवासी कामगारों (Migrant workers) के संक्रमित निकलने से मण्डल में लगातार कोरोना पॉजिटिव (covid 19) की संख्या में इजाफा हो रहा है। बरेली में दो नए केस मिलने के बाद एक्टिव केस (active case) की संख्या 22 हो गई है। यहां फरीदपुर इलाके में बाहर से आए दो लोग कोरोना संक्रमित (Corona infected) पाए गए। ये लोग गुजरात और राजस्थान से वापस लौटे थे दोनो का सैम्पल (sample) जांच के लिए आईवीआरआई (ivri) बरेली भेजा गया था। एसीएमओ डॉक्टर रंजन गौतम ने बताया कि फरीदपुर इलाके के दो प्रवासी कोरोना संक्रमित मिले हैं जिन्हें इलाज के लिए बदायूं के उझानी में कोविड 19 अस्पताल में भेजा गया है। इलाके को सील कर वहां पर सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जाएगा साथ ही अब इनके परिजनों के भी सैम्पल जांच के लिए भेजे जाएंगे।
जिले में हुए 33 केस

बरेली जिला इसके पहले दो बार कोरोना फ्री (corona free) हो चुका था लेकिन बाहर से आए लोगों की वजह से यहां कोरोना (corona virus) का ग्राफ दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। जिले में अब तक 33 कोरोना के मामले आ चुके हैं जिनमे से 10 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस समय में जिले में कोरोना के 22 एक्टिव केस हैं। सीएमओ डॉक्टर विनीत कुमार शुक्ला ने बताया कि शहर के हॉट स्पॉट इलाकों में 38 टीम के माध्यम से डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है।जिसमे 1593 घरों का सर्वे कर 7965 लोगों की जांच की गई। शहर में 944 लोगों को होम क्वारेन्टीन किया गया है जबकि ग्रामीण इलाकों में 42609 लोगों को क्वारेन्टीन और जांच की गई है। उन्होंने बताया कि जिले में 1513 लोगों को संस्थागत क्वारेन्टीन भी किया गया है।
शाहजहाँपुर में भी मिले तीन केस

पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर में भी कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है यहां पर मुंबई से वापस आई कांट के नगला बनवारी गांव की दो सगी बहनों और उनके भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके पहले इसी गांव के पिता-पुत्र और एक अन्य युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।अब जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 16 हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो