scriptसुपर स्पेशलिटी अस्पताल में अगले सप्ताह से शुरू होगी ओपीडी | OPD will start in Super Specialty Hospital from next week | Patrika News

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में अगले सप्ताह से शुरू होगी ओपीडी

locationबरेलीPublished: Jan 05, 2018 06:16:18 pm

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ओपीडी शुरू होने से जिला अस्पताल में मरीजों का बोझ कम हो जाएगा।

Super Specialty Hospital

Super Specialty Hospital

बरेली। जिले में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में अगले सप्ताह ओपीडी शुरू हो जाएगी। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। तीन कमरों में ओपीडी शुरू कराई जाएगी। जिसके लिए जिला अस्पताल से 10 हजार पर्चे भी अस्पताल भेज दिए गए हैं। नए अस्पताल में ओपीडी शुरू होने से जिला अस्पताल में मरीजों का बोझ कम हो जाएगा। इस अस्पताल का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उद्घाटन करना था, लेकिन अब इसकी ओपीडी पहले शुरू हो जाएगी और बाद में इसका उद्घाटन किया जाएगा।

300 बेड का सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल
300 बेड के सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल में ओपीडी शुरू करने के लिए पांच कमरे प्रयोग में लिए जाएंगे। जिनमें तीन कमरों में डॉक्टर बैठेंगे, जबकि एक कमरा इंजेक्शन रूम होगा और एक कमरे में ड्रेसिंग की जाएगी। सीएमओ डॉक्टर विनीत शुक्ला ने बताया कि अस्पताल के लिए चिकत्सकों, फार्मासिस्ट, नर्स, वार्ड बॉय और स्वीपर की टीम तैयार कर ली गई है। सभी चिकित्सक जनरल ओपीडी करेंगे।

पिछली सरकार में शुरू हुआ बनना
300 बेड का सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल सपा सरकार में जून 2013 में बनना शुरू हुआ था। शुरू में अस्पताल को बनाने में 43 करोड़ रुपये खर्च होने थे, लेकिन अस्पताल का ले आउट कई बार बदला गया और उसमें कई नई बिल्डिंग भी शामिल की गई है। जिससे इसकी लागत बढ़ कर 73 करोड़ हो गई है। अभी एक किश्त और जारी होनी है। जिसके बाद अस्पताल के निर्माण तेजी आएगी।

जिला अस्पताल में होगी भीड़ कम
बरेली के जिला अस्पताल में रोजाना करीब चार से पांच हजार मरीज ओपीडी में इलाज के लिए पहुंचते हैं। ज्यादा भीड़ होने के कारण मरीजों को इलाज के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में 300 बेड के अस्पताल में ओपीडी शुरू होने से जिला अस्पताल से मरीजों का बोझ कम होगा और मरीजों को भी राहत मिलेगी। साथ ही मरीजों को बेहतर इलाज भी मिल सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो