अब घर बैठे मंगाएं दवा, पाएं 20 प्रतिशत की छूट

अब घर बैठे मंगाएं दवा, पाएं 20 प्रतिशत की छूट

Mukesh Kumar | Publish: Jan, 07 2018 09:11:57 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

अब आपको दवा लेने जाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है, ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं।

बरेली। अब आपको दवा लेने जाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आपके घर पर ही पिज्जा बर्गर की तरह दवा की भी होम डिलीवरी होगी। इसकी शुरुआत हुई है दवा बैंक से, जहां से ऑनलाइन ऑर्डर कर आप दवा घर मंगा सकते हैं। 100 रुपये से अधिक की दवा मंगाने पर 20 प्रतिशत छूट भी मिलेगी। इसके लिए आपको प्ले स्टोर से दवाई बैंक एप्लिकेशन अपने मोबाइल में डाउनलोड करनी होगी।


कैसे मंगाए दवा
एंड्रायड मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर पर दवाई बैंक टाइप करें। वहां से दवाई बैंक अप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें शहर का नाम भरना होता है। शहर का नाम भरने के बाद अप्लीकेशन खोलने पर कई कैटेगरी दिखेगी। इसमें मेडिसिन, लैब टेस्ट, प्रोडक्ट्स, रिकॉर्ड, आर्टिकल, कैश प्वाइंट शामिल है। अगर दवा खरीदनी है तो मेडिसिन ओपन करना होगा। उसमें दवा का पर्चा अपलोड करने का विकल्प आता है। पर्चा भेजने पर ऑनलाइन बुकिंग हो जाएगी। 100 रुपये से अधिक की दवा मंगाने पर ही होम डिलिवरी की सुविधा मिलेगी। साथ ही 20 प्रतिशत छूट भी मिलेगी। इसमें 10 प्रतिशत छूट कम्पनी की तरफ से है, जबकि 10 प्रतिशत छूट दवाई बैंक की तरफ से है।


प्रभात नगर में खुला स्टोर
दवाई बैंक के संस्थापक रोहित सूरी राजेन्द्र नगर के रहने वाले हैं। वो इन दिनों दिल्ली में रह रहे हैं। आईआईएम लखनऊ और एचबीटीआई कानपुर से पढ़ाई करने वाले रोहित सूरी ने अलग अलग कॉरपेट सेक्टर में काम किया है। उसके बाद उन्होंने दवाई बैंक की स्थापना की है। बरेली के प्रभात नगर में दवाई बैंक का स्टोर संचालित हैं। जिसका संचालन राहुल कपूर कर रहे हैं। राहुल कपूर ने बताया कि उनकी कोशिश है कि बीमार लोगों की परेशानियों को दूर किया जा सके। जिसके लिए इस दवाई बैंक की शुरुआत की गई है। इसमें हम घर बैठे दवा पहुंचाने का काम कर रहे हैं और दवा पर छूट भी मिलेगी।

 

Ad Block is Banned