scriptअपराधियों को सताने लगा योगी सरकार की पुलिस का खौफ, ये आंकड़े हैं सबूत | police arrested hundreds of criminals last six month in bareilly zone | Patrika News

अपराधियों को सताने लगा योगी सरकार की पुलिस का खौफ, ये आंकड़े हैं सबूत

locationबरेलीPublished: Dec 25, 2017 05:20:06 pm

पिछले छह महीने में पुलिस ने अभियान चलाकर सैंकड़ों बदमाशों को जेल भेजा है। साथ ही उनकी करोड़ों की संपत्ति जब्त की है।

UP Police

UP Police

बरेली। संगठित अपराध की कमर तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार यूपीकोका (UPCOCA)कानून लेकर आ रही है। जिसका विपक्ष विरोध भी कर रहा है। इन सबके बीच बरेली जोन में पुलिस अपराधियों पर काल बनकर टूट रही है। पूरे जोन में जहां पुलिस ने अपराधियों की करोड़ों की संपति जब्त की है। वहीं इस दौरान पुलिस मुठभेड़ में 32 बदमाश घायल हुए हैं। जिसके कारण पुलिस के डर से तमाम बदमाश जेल से निकलना ही नहीं चाह रहे है। बदमाश सरेंडर कर जेल जा रहे हैं या फिर अपनी जमानत निरस्त कराकर जेल में ही रहना पसंद कर रहे हैं। पिछले छह महीने में जहां सैकड़ों अपराधी जेल की सलाखों के पीछे भेजे गए। वहीं 700 से ज्यादा अपराधियों को जिलाबदर किया गया है। एडीजी जोन ब्रजराज मीणा के कार्यालय से जून 2017 से अब तक हुई कार्रवाई के आंकड़े जारी किए गए हैं।

करोड़ों की सम्पत्ति जब्त
गैंग बनाकर वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूरे जोन में करीब 20 करोड़ की सम्पत्ति बदमाशों की जब्त की है। जोन में कुल 28 बदमाशों की सम्पत्ति जब्त की गई है। जिसमें बरेली में रेंज में 13, जबकि मुरादाबाद रेंज में 15 बदमाशों की सम्पत्ति जब्त की गई है। जिसमें 16 की 50 लाख तक कि सम्पत्ति जब्त की गई है, जबकि छह बदमाश ऐसे हैं जिनकी 50 लाख से एक करोड़ तक की सम्पत्ति जब्त की गई। इतना ही नहीं छह अपराधी ऐसे भी हैं। जिनकी एक करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति ज़ब्त की जा चुकी है।

तमाम बदमाश हुए गिरफ्तार
पुलिस के इस अभियान में कुल 32 बदमाश मुठभेड़ में घायल हुए। जिन्हें गिरफ्तार किया गया। जिसमें बरेली रेंज में नौ, जबकि मुरादाबाद रेंज में 23 बदमाश मुठभेड़ में घायल हुए। इसके साथ ही 32 इनामी बदमाश भी पुलिस की गिरफ्त में आए हैं। ये बदमाश लम्बे समय से फरार थे। इन पर इनाम घोषित किया गया था। जिसमे बरेली रेंज में 17 जबकि मुरादाबाद रेंज में 15 अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं। इसके अलावा बरेली जोन में 129 जिला बदर अपराधी भी गिरफ्तार किए गए हैं। जिसमें बरेली रेंज में 69 और मुरादाबाद रेंज से 60 बदमाश जेल की सलाखों के पीछे भेजे गए हैं। इसके अलावा 74 अन्य बदमाश भी गिरफ्तार किए गए हैं।

पुलिस की कार्रवाई जारी
अपराध और अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस ने इस दौरान 26 बदमाशों पर एनएसए भी लगाई है। जिसमें 12 बरेली रेंज के हैं, जबकि 14 मुरादाबाद रेंज के बदमाशों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही 59 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट भी पुलिस के द्वारा खोली गई है। पूरे जोन से कुल 764 बदमाशों को जिलाबदर भी किया गया है। इतना ही नहीं मौजूदा समय मे बरेली रेंज में 35 गैंग पंजीकृत हैं। जिनके सदस्यों की संख्या 172 है जबकि 22 गैंग मुरादाबाद रेंज में पंजीकृत हुए हैं जिनमें बदमाशों की संख्या 98 है।

पुलिस के डर से जेल जा रहे बदमाश
पुलिस की कार्रवाई का कुछ ऐसा ख़ौफ़ बदमाशों के बीच हुआ है कि बरेली जोन में 72 बदमाश सरेंडर कर जेल चले गए। जबकि 27 बदमाशों की जमानत निरस्त हुई है। बरेली रेंज में 16 बदमाशों ने आत्मसमर्पण किया है जबकि मुरादाबाद रेंज के 56 बदमाशों ने सरेंडर किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो