scriptएटीएम से निकले नकली नोट, अभी तक जालसाज का नहीं चला पता | Police empty hands in case of getting fake notes from ATM | Patrika News

एटीएम से निकले नकली नोट, अभी तक जालसाज का नहीं चला पता

locationबरेलीPublished: May 07, 2018 04:06:03 pm

22 अप्रैल को सुभाषनगर में लगे बैंक के एटीएम से ग्राहकों को 500-500 के नोट मिले थे

fake notes

fake notes

बरेली। सुभाषनगर में यूनाइटेड बैंक ऑफ इण्डिया के एटीएम से निकले चूरन वाले नोट की जांच आगे नहीं बढ़ पाई है। घटना के 15 दिन बाद भी यह नहीं पता चल सका है कि एटीएम में किसने चूरन वाले नोट लोड किए थे। बैंक ने इस मामले में नोट लोड करने वाली एजेंसी Securitrans india pvt ltd के कर्मचारियों को जिम्मेदार बताते हुए एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कोलकाता स्थित बैंक के मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी थी, वहीं अब नोट लोड करने वाली एजेंसी ने बैंक पर ही आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की है।
पुलिस के पाले में आई गेंद
एटीएम से नकली नोट निकलने के मामले में अब बैंक और एजेंसी में नूराकुश्ती शुरू हो गई है, जहां बैंक ने इस मामले में एजेंसी के कर्मचारियों जिम्मेदार बताया था, वहीं अब एजेंसी Securitrans india pvt ltd के शाखा प्रबंधक सुनील कुमार सैनी ने एसएसपी से मिलकर बैंक कर्मियों की शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि नकली नोट बैंक से ही दिए गए थे उनका कहना है कि बैंक उन्हें फुटेज उपलब्ध नहीं करा रहा है, जिससे एजेंसी की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है। अब इस मामले में पुलिस अपने स्तर से कार्रवाई करे। एजेंसी के पुलिस में शिकायत करने के बाद अब गेंद पुलिस के पाले में आ गई है।
क्या था मामला
22 अप्रैल को सुभाषनगर में लगे बैंक के एटीएम से ग्राहकों को 500-500 के नोट मिले थे जिस पर चिल्ड्रेन बैंक आफ इण्डिया लिखा हुआ था। इस मामले में अशोक कुमार पाठक और इंद्रकुमार शुक्ला ने बैंक में लिखित शिकायत भी दर्ज कराई थी बावजूद इसके इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई और 13 दिन बाद भी एटीएम में नकली नोट डालने के जिम्मेदार का पता नहीं लग सका है।
ग्राहक ने बनाया वीडियो
एटीएम से नकली नोट निकलने के बाद एक ग्राहक ने एटीएम से रूपये निकालने का वीडियो भी बनाया और सबूत के तौर पर उसने एटीएम से निकले नकली नोट को केबिन में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी दिखाया था बाद में ये वीडियो वायरल भी हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो