आला हजरत के उर्स का पोस्टर जारी, जानिए पूरा कार्यक्रम

आला हजरत के उर्स का पोस्टर जारी, जानिए पूरा कार्यक्रम
आला हजरत के उर्स का पोस्टर जारी, जानिए पूरा कार्यक्रम

jitendra verma | Updated: 23 Sep 2019, 07:05:28 PM (IST) Bareilly, Bareilly, Uttar Pradesh, India

उर्स में शिरकत के लिए देश विदेश से लाखों ज़ायरीन बरेली पहुँचेगे।

बरेली।आला हज़रत फ़ाज़िले बरेलवी का तीन दिवसीय उर्स- ए- रज़वी इस साल 23,24 व 25 अक्टूबर को मनाया जायेगा। उर्स की सभी रस्में दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की सरपरस्ती व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) की सदारत में इस्लामिया ग्राउंड में अदा की जाएगी। उर्स में शिरकत के लिए देश विदेश से लाखों ज़ायरीन बरेली पहुँचेगे। विश्व विख्यात उलेमा आला हज़रत के मिशन, मौजूदा वक़्त में मुसलमानों के आर्थिक, सामाजिक और शैक्षिक मामलों पर चर्चा करेंगे।उर्स का समापन 25 अक्टूबर को कुल शरीफ की रस्म होगा।

परचम कुशाई से होगा उर्स का आगाज
दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया की 23 अक्टूबर को बाद नमाज़ ए फज़्र रज़ा मस्जिद में क़ुरान ख्वानी होगी। दिन में आज़म नगर स्थित अल्लाह बख्श के निवास व ठिरिया निजावत खां से परचमी जुलूस सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां की कयादत में दरगाह आला हज़रत पहुँचेगा। यहाँ से दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हानी मियां की कयादत में जुलूस उर्सगाह इस्लामिया ग्राउंड आएगा। यहाँ सुब्हानी मियाँ परचम कुशाई की रस्म से उर्स का आगाज़ करेंगे। रात में तरही नातिया मुशायरा होगा जो रात भर चलेगा।

कुल शरीफ की रस्म के साथ होगा समापन
24 अक्टूबर को सुबह 9 बजकर 58 मिनट पर रेहान-ए- मिल्लत हज़रत रहमानी मियां साहब के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी। दिन में विभिन्य कार्यकर्म चलते रहेंगे। रात 9 बजे तक़रीरी प्रोग्राम शुरू होगा। देर रात 1.40 मिनट पर मुफ़्ती ए आज़म के कुल शरीफ की रस्म अदा होगी।25 अक्टूबर की सुबह से ही दुनिया भर के मशहूर उलेमा की तक़रीर होगी। दोपहर 2.38 मिनट पर आला हज़रत फ़ाज़िले बरेलवी के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी इसी के साथ उर्स का समापन हो जायेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned