scriptरुहेलखंड विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के प्रमोशन की फाइल गुम, जानिए क्या है मामला | Patrika News
बरेली

रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के प्रमोशन की फाइल गुम, जानिए क्या है मामला

रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के प्रमोशन की फाइल गुम हो गई है। अब विश्वविद्यालय इस फाइल को खोजने में लगा है। बता दें कि विवादों में रहे रजिस्ट्रार अजय कृष्ण यादव के रुहेलखंड विश्वविद्यालय से काशी विद्यापीठ वाराणसी चले जाने के बाद माना जा रहा था कि अब लंबे समय से लंबित 18 कर्मचारियों का प्रमोशन हो जाएगा।

बरेलीMay 16, 2024 / 03:48 pm

Avanish Pandey

बरेली। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के प्रमोशन की फाइल गुम हो गई है। अब विश्वविद्यालय इस फाइल को खोजने में लगा है। बता दें कि विवादों में रहे रजिस्ट्रार अजय कृष्ण यादव के रुहेलखंड विश्वविद्यालय से काशी विद्यापीठ वाराणसी चले जाने के बाद माना जा रहा था कि अब लंबे समय से लंबित 18 कर्मचारियों का प्रमोशन हो जाएगा। कर्मचारी जब कार्यवाहक रजिस्ट्रार के सामने प्रमोशन की मांग लेकर पहुंचे, तब पता चला कि उनके प्रमोशन की फाइल ही गुम हो गई है। अब फाइल मिलने तक प्रमोशन के लिए इंतजार करना होगा।
18 बाबुओं का प्रमोशन लंबित चल रहा है
रुहेलखंड विश्वविद्यालय के 18 बाबुओं का प्रमोशन लंबित चल रहा है। इनमें सात वरिष्ठ सहायकों का प्रमोशन प्रधान सहायक के पद पर वर्ष 2022 से लंबित है। नौ कनिष्ठ सहायकों का प्रमोशन वरिष्ठ सहायक के पद पर होना है। प्रशासनिक अधिकारी विजय बहादुर सिंह को जनवरी 2024 से वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी का प्रमोशन मिलना था। इसके अतिरिक्त प्रधान सहायक अनिरुद्ध सिंह को भी प्रशासनिक अधिकारी बनाया जाना है।
पूर्व रजिस्ट्रार अजय कृष्ण यादव पर लगा था यह आरोप
पूर्व रजिस्ट्रार अजय कृष्ण यादव पर यह आरोप लगे थे कि वह कर्मचारियों के प्रमोशन में बाधा बन रहे हैं। कर्मचारियों ने उनकी शिकायत भी वीसी से की थी। वीसी और रजिस्ट्रार के बीच विवाद का एक बड़ा कारण भी प्रमोशन को माना जा रहा था। रजिस्ट्रार के काशी विद्यापीठ चले जाने के बाद कर्मचारियों में खुशी का माहौल था। माना जा रहा था कि रजिस्ट्रार का काम देख रहे परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह उन सभी का प्रमोशन कर देंगे। कर्मचारी जब उनसे जाकर मिले, तब प्रमोशन की फाइल मंगवाई गई। मजे की बात यह है कि प्रमोशन की फाइल गायब हो गई है।
खोजने से भी नहीं मिल रही है प्रमोशन की फाइल
कई दिन से प्रमोशन की फाइल की खोजबीन चल रही है, मगर यह खोजे नहीं मिल रही है। न तो यह फाइल रजिस्ट्रार दफ्तर में मिल रही है और न ही कुलपति और वित्त नियंत्रक कार्यालय में। बीच में कुछ समय सुनीता यादव के पास भी रजिस्ट्रार का चार्ज रहा था मगर उनके यहां भी यह फाइल नहीं मिली। फाइल गुम हो जाने से नाराज कर्मचारी दो बार रजिस्ट्रार के सामने जाकर अपना मुद्दा उठा चुके हैं मगर उनके पास भी फाइल न मिल जाने तक प्रमोशन करने का कोई विकल्प नहीं है।
फाइल मिलते ही नियमानुसार होगा प्रमोशन
इस बारे में प्रभारी रजिस्ट्रार संजीव कुमार सिंह ने कहा कि कर्मचारियों के प्रमोशन का प्रकरण सामने आया था। उसकी फाइल तलब की गई मगर अभी फाइल मुझे प्राप्त नहीं हुई है। पता चला है कि फाइल इधर-उधर कहीं दब गई है। उसको ढूंढा जा रहा है। फाइल मिलते ही नियमानुसार प्रमोशन किया जाएगा।
इन कर्मचारियों का होना है प्रमोशन
संगीत कुमार, शत्रुघ्न मौर्य, इफ्तेखार आदिल, पंकज विश्वकर्मा, धर्मेंद्र कुमार सैनी, ज्ञान सिंह, अजीत प्रजापति, समीर गुप्ता, आकाश, मानवेंद्र सिंह, दिनेश कुमार, वसुंधरा राणा, अमित कुमार शाही, सौरभ सिंह, विजय बहादुर सिंह, अनिरुद्ध सिंह, राजमणि यादव और दीवान सिंह।

Hindi News/ Bareilly / रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के प्रमोशन की फाइल गुम, जानिए क्या है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो