script

यहां मतदाता सूची में राहुल गांधी और मायावती का नाम किया दर्ज, अखिलेश व वरुण दिखाए रिश्तेदार

locationबरेलीPublished: Nov 13, 2018 06:13:35 pm

मायावती और राहुल गांधी का वोट बनवाने की कोशिश की गई। मतदाता सूची में अखिलेश यादव का नाम मायावती के रिश्तेदार के रूप में दर्ज किया गया है जबकि राहुल गांधी के साथ वरुण गांधी का नाम जोड़ा गया है।

Rahul Mayawati Akhilesh Varun Gandhi

यहां मतदाता सूची में राहुल गांधी और मायावती का नाम किया दर्ज, अखिलेश व वरुण दिखाए रिश्तेदार

बरेली। उत्तर प्रदेश में इन दिनों मतदाता पुनरीक्षण अभियान चल रहा है। बरेली में वोट बनाने में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर आंवला तहसील में बसपा प्रमुख मायावती और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का वोट बनवाने की कोशिश की गई। इन दोनों नामों की ऑनलाइन फीडिंग कर दी गई थी लेकिन वोट बनने से पहले ही मामला पकड़ में आ गया जिसके बाद एसडीएम आंवला ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं और डाटा इंट्री ऑपरेटर का जवाब तलब किया है।
पकड़ी गई गड़बड़ी

2019 में होने वाले चुनाव के लिए इन दिनों मतदाता पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें एक जनवरी 2019 तक जितने भी लोग 18 साल के हो जाएंगे वे सभी अपना मत डालने के लिए पात्र होंगे। जिसको लेकर जगह-जगह बीएलओ और बीआरसी मतदाता सूचियों को अपडेट करने में लगे हुए हैं। साथ ही नए वोटर बनाने का सिलसिला भी जारी है। बरेली में किस तरह से घर बैठकर मतदाता सूचियों को अपडेट किया जा रहा है और मतदाता बनाए जा रहे हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बसपा सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का भी वोट बनवाने की कोशिश की गई और इनका नाम मतदाता सूची में शामिल कर ऑनलाइन इंट्री भी कर दी गई। मतदाता सूची में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम मायावती के रिश्तेदार के रूप में दर्ज किया गया है जबकि राहुल गांधी के साथ वरुण गांधी का नाम जोड़ा गया है।
जांच के आदेश

वहीं इतनी बड़ी गड़बड़ी पकड़ में आने के बाद लखनऊ तक हड़कम्प मच गया और मामले की जांच शुरू हो गई है। एसडीएम आंवला विशु राजा ने बताया कि इस मामले में जांच शुरू हो गई है और डाटा इंट्री ऑपरेटर का जवाब तलब किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो