scriptअमेरिका तक पहुंची यहां के रेलवे कर्मचारी की ईमानदारी… | Railway employee's honesty reached the USA | Patrika News

अमेरिका तक पहुंची यहां के रेलवे कर्मचारी की ईमानदारी…

locationबरेलीPublished: Mar 15, 2019 09:05:15 am

Submitted by:

jitendra verma

हरीशंकर ने देखा कि अमेरिकन यात्रियों का सीट पर पर्स छूट गया है।

Railway employee's honesty reached the USA

अमेरिका तक पहुंची यहां के रेलवे कर्मचारी की ईमानदारी…

बरेली। पूर्वोत्तर रेलवे में तैनात टिकट निरीक्षक की वजह से अमेरिका के रहने वाले यात्रियों के ट्रेन में गुम हुए जरूरी दस्तावेज और नगदी उन्हें वापस मिल गई। अपना खोया हुआ सामान वापस मिलने पर अमेरिका के रहने वाले यात्रियों ने ख़ुशी का इजहार किया और टिकट निरीक्षक की जमकर तारीफ़ की। इज्जतनगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि इज्जतनगर मंडल के काशीपुर स्टेशन पर कार्यरत मुख्य चल टिकट निरीक्षक हरीशंकर को 13 मार्च को ड्यूटी के दौरान ट्रेन संख्या 15056 रामनगर-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस के द्वितीय वातानुकूलित कोच ए1 की बर्थ संख्या 24 एवं 25 पर एक पर्स मिला था।
राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस सीट पर अमेरिका के रहने वाले युगल यात्रा कर रहे थे। हरीशंकर ने देखा कि अमेरिकन यात्रियों का सीट पर पर्स छूट गया है। पर्स खोलने पर उन्होंने देखा कि उसके अंदर 5200 अमेरिकन डॉलर, आठ हजार की भारतीय मुद्रा, दो पासपोर्ट, दो क्रेडिट कार्ड एवं एक बीजा भी था। हरीशंकर ने अपने व्यक्तिगत प्रयासों से दोनों नागरिकों को ढूंढ कर उनका सामान जीआरपी आगरा के समक्ष यात्रियों को वापस किया। हरीशंकर की ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा की दोनों अमेरिकन यात्रियों एवं जीआरपी आगरा ने उनकी मुक्त कंठ से प्रशंसा की और साधुवाद दिया।
इस कार्य के लिए मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक/इंफ्रास्ट्रक्चर आशीष कुमार अग्रवाल, अपर मंडल रेल प्रबंधक/परिचालन विनोद कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नीतू सहित मंडल के अधिकारियों ने भी मुख्य टिकट निरीक्षक हरीशंकर द्वारा ईमानदारी की मिसाल प्रस्तुत करने पर तहेदिल से प्रशंसा की तथा अन्य रेल कर्मचारियों को उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए ईमानदारी की मिसाल के अनुसरण की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो